संजीवनी टुडे

Coronavirus: ट्रंप ने चीन के राष्ट्रपति से की बात, बोले- हम दोनों साथ में काम कर रहे हैं

संजीवनी टुडे 28-03-2020 12:55:43

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में मची तबाही के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते आये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से चर्चा की।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में मची तबाही के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते आये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से चर्चा की। 

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और चीन मिलकर इस वायरस को खत्म करने की ओर काम करेंगे। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना संक्रमण के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते हुए वायरस को वुहान वायरस और इस संक्रमण को चीनी कोरोना कहा था। 

शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा, ‘अभी चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ एक शानदार बातचीत खत्म की है। कोरोना वायरस के मसले पर इस दौरान विस्तार से चर्चा हुई। चीन ने इस कोरोना वायरस की वजह से काफी कुछ झेला है और अब इससे ऊपर रहा है। हम दोनों साथ में काम कर रहे हैं। चीन के लिए बहुत सम्मान है।’

पूरी दुनिया में कोरोना के पांच लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका में इस वायरस के अब तक एक लाख से ज़्यादा मामलों की पुष्टी हो चुकी है। यहां बीते 24 घंटों में 345 मौतें और 18000 नए मामले सामने आए हैं। 

यह भी पढ़े: 

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended