संजीवनी टुडे

Coronavirus: पार्टी करने वाले लोग नहीं आ रहे बाज, बैंकॉक में शराब की बिक्री पर लगेगी रोक

संजीवनी टुडे 09-04-2020 22:14:55

कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी जाएगी। यह रोक 10 दिन के लिए लगाई जाएगी जिसकी शुरुआत शुक्रवार से हो जाएगी।


बैंकॉक। कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी जाएगी। यह रोक 10 दिन के लिए लगाई जाएगी जिसकी शुरुआत शुक्रवार से हो जाएगी।

लोग अभी भी पार्टी करने के बाज नहीं आ रहे हैं। बार और रेस्टोरेंट को पिछले महीने ऑनसाइट सेवाएं देने के लिए मना कर दिया गया था। अधिकारियों का कहना है कि शराब पर प्रतिबंध लगाना जरूरू हो गया था क्योकि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भूलकर पार्टी कर रहे हैं। साथ ही कोरोनावायरस से संक्रमण के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं।  

इस बिक्री के बंद के दौरान थाइलैंड का वार्षिक सोंगक्रन नये साल का उत्सव आएगा। यह लोग अक्सर त्योहार खाकर और शराब पीकर मनाते हैं। कोरोनावायरस के कारण 13-15 अप्रैल तक की छुट्टियां भी स्थगित कर दी गई हैं जिससे भीड़ एकत्रित होने का खतरा था।

कम से कम 11 प्रांतों में शराब की बिक्री पर पहले से ही अस्थायी प्रतिबंध लगाया हुआ है। बैंकॉक में कुल संक्रमितों की संख्या 2,423, है और गुरुवार को इनमें से 54 नए मामले दर्ज किए गए हैं। 32 लोगों की मौत हो गई है और 940 लोग रिकवर हो गए हैं।

उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस के फैलने की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी और अब यह वैश्विक स्तर पर 200 से अधिक देशों में फाल गया है। भारत, अमेरिका सहित प्रमुख देशों में लॉकडाउन कर दिया गया है। लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया गया है।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में डाॅक्टर निकला कोरोना पाॅजीटिव, मेरठ में परिवार क्वारेंटाइन

यह खबर भी पढ़े: डॉक्टर के बाद अब पत्नी और बेटी ने भी दी कोरोना को मात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended