संजीवनी टुडे

कोरोनावायरस: लंदन में सबसे छोटे मरीज को दफनाया, अंतिम यात्रा में परिवार नहीं हो सका शामिल

संजीवनी टुडे 04-04-2020 19:58:51

लंदन में कोरोनावायरस से संक्रमित 13 साल के बच्चे को मौत के बाद दफना दिया गया। इस दौरान उसके परिवार को कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। दरअसल उसके परिवार के लोगस सेल्फ आइसोलेशन में हैं।


लंदन। लंदन में कोरोनावायरस से संक्रमित 13 साल के बच्चे को मौत के बाद दफना दिया गया। इस दौरान उसके परिवार को कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। दरअसल उसके परिवार के लोगस सेल्फ आइसोलेशन में हैं।

शुक्रवार को दक्षिण लंदन में 13 वर्ष के बच्चे इस्माइल मोहम्मद अब्दुल वहाब को चिस्लेहरस्ट स्थित केमनल पार्क केमनल पार्क क्रिमेट्री के एटर्नल गार्डन में दफना दिया गया।

इस्माइल के भाई-बहन और मां उसकी अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो सके क्योकि उसके छोटे भाई और बड़ी बहन में भी कोरोनावायरस के लक्षण आ गए हैं।

उल्लेखनीय है कि ब्रिक्सटन के इस्माइल की सोमवार को किंग्स कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई थी। उसे 26 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद उसके कोरोनावायरस से संक्रमित होने का पता लगा। उसके लंग्स फेल हो गए थे और दिल का दौरा भी पड़ा।

उल्लेखनीय है कि यूके में कोरोनावायरस के 38,690 मामले दर्ज किए गए हैं और  3,611 लोगों की मौत हो गई है। वैश्विक स्तर पर यह महामारी 200 से अधिक देशों में फैल गई है और 45000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जबकि 10 लाख से अधिक संक्रमित हैं।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended