संजीवनी टुडे

कोरोना का कहर: देश में तेज होती जा रही हैं कोरोना की रफ्तार, अमेरिका, इटली समेत कई देशों में मचा कोहराम

संजीवनी टुडे 27-03-2020 13:13:54

कोरोना वायरस का भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में कहर बरस रहा हैं अब भारत में भी इस महामारी ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या फिलहाल 700 से ऊपर पहुंच चुकी है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस का भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में कहर बरस रहा हैं अब भारत में भी इस महामारी ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या फिलहाल 700 से ऊपर पहुंच चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल देश में अब तक कोरोना के कुल 724 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 640 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 66 मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 17 लोगों की अब तक कोरोना की चपेट में आने से मौत हो चुकी है।  

कर्नाटक में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत

सूत्रों के अनुसार कर्नाटक में कोरोना वायरस से एक और मौत का मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने तुमकुरु के उप आयुक्त कार्यालय डॉक्टर के राकेश कुमार के हवाले से जानकारी दी कि एक 65 साल कॉा  व्यक्ति जो कोरोना से संक्रमित था, उसकी तुमकुरू में मौत हो गई है।वह 5 तारीख को ट्रेन से दिल्ली आया था और 11 मार्च को लौटा था। ट्रेन में उसके साथ यात्रा करने वाले सभी यात्रियों का पता लगाया जा रहा है।

पुणे में कोरोना के दो मरीज नेगेटिव

जेकरि के अनुसार पुणे में कोरोना के दो मरीज नेगेटिव पाए गए हैं। पुणे नगर निगम स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख डॉ. राजेंद्र हुंकरे ने एएनआइ के हवाले से बताया कि नायडू अस्पताल में भर्ती किए गए दो और कोरोना मरीजों का कोरोना टेस्ट दोबारा नेगेटिव आया है।पुणे जिले में कुल कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले अब 32 हो गए हैं, जिनमें से 10 ठीक हो गए हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना से मौतें

खबर के मुताबिक समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस से पहली दो मौतें सामने आई हैं। वहां कोरोना से संक्रमण का आंकड़ा 1000 के पार पहुंच चुका है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस के साथ ही भारत पर मंडराया एक और खतरा...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended