संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस से चीन को मिली बड़ी राहत, 24 घंटे में नहीं हुई एक भी मौत, भारत को डोनेट की 1.7 लाख किट

संजीवनी टुडे 07-04-2020 12:38:20

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस से चीन को बड़ी राहत मिल गई है। पिछले 24 घंटों में चीन में इस वायरस की वजह से एक भी मौत की खबर नहीं की गई, जो कि जनवरी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है।


नई दिल्ली । दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस से चीन को बड़ी राहत मिल गई है। पिछले 24 घंटों में चीन में इस वायरस की वजह से एक भी मौत की खबर नहीं की गई, जो कि जनवरी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है। इस दौरान करीब 32 नए कोरोना वायरस केस सामने आए, लेकिन वो भी सभी विदेशी नागरिकों के थे। 

अगर दुनियाभर की बात करें तो अबतक 13 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं, जबकि 74 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी हैं। वही अब चीन की ओर से मेडिकल सप्लाई पर जोर दिया जा रहा है, दुनिया के कई देश चीन से ही कोरोना वायरस महामारी में काम आने वाले मेडिकल के उपकरण मंगवा रहे हैं। 

ख़बरों के मुताबिक, कोरोना वायरस के संक्रमण के इलाज में चिकित्साकर्मियों के इस्तेमाल में आने वाले निजी सुरक्षा उपकरणों (पीपीई) की 1.7 लाख किट चीन से भारत को सोमवार को मिल गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि चीन ने भारत को कोरोना संकट से निपटने के लिये सहायता के रूप में ये किट दी हैं।

मंत्रालय के अनुसार राज्यों को केन्द्र सरकार की ओर से अब तक 2.94 लाख पीपीई की आपूर्ति कर दी गयी है। इसके अलावा देश में ही बने दो लाख एन95 मास्क भी अस्पतालों को मुहैया कराये गये हैं। इसके अलावा अन्य स्रोतों से मिले इस श्रेणी के 20 लाख मास्क की पहले ही अस्पतालों को आपूर्ति कर दी गयी है।

यह खबर भी पढ़े:कोरोना: राजस्थान में 24, गुजरात में 19 नए मामले सामने आए

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended