संजीवनी टुडे

Corona virus: अगले कई दशकों तक लोगों को होती रहेगी कोरोना महामारी -WHO

संजीवनी टुडे 01-08-2020 13:25:32

कोरोना महामारी संकट पूरी दुनिया में जारी है और इसके वैक्सीन के लिए हर जगह कवायद तेज है। और इस वायरस से बचने के लिए दुनियाभर के वैज्ञानिक उपाय ढूंढ रहे हैं। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ा दावा किया है।


जेनेवा। कोरोना महामारी संकट पूरी दुनिया में जारी है और इसके वैक्सीन के लिए हर जगह कवायद तेज है। और इस वायरस से बचने के लिए दुनियाभर के वैज्ञानिक उपाय ढूंढ रहे हैं। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ा दावा किया है। डब्ल्यूएचओ की तरफ से उनके डायरेक्टर जनरल तेडरोस ने बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि अगले कई दशकों तक यह महामारी लोगों को होती रहेगी और हम सबको इसी के साथ जीना होगा।

covid19

तेडरोस ने कहा कि "कई देश जो मानते थे कि उन्होंने कोरोना को पीछे छोड़ दिया है, अब नए मामलों से जूझ रहे हैं। कुछ ऐसे देश जो शुरुआत में वायरस के कम प्रभावित हुए थे, अब वहां हालात चिंताजनक बने हुए हैं।"

covid19

उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन को लेकर तेजी से काम किया जा रहा है, लेकिन अब हमें वायरस के साथ जीना सीखना होगा और जो कुछ भी हमारे पास है उससे इसका मुकाबला करना होगा।'

covid19

तेडरोस ने आगे बताया, 'कई वैज्ञानिक प्रश्नों को हल कर लिया गया है और कई के जवाब दिए जा रहे हैं। सीरोलॉजी अध्ययन के शुरुआती परिणाम एक सुसंगत तस्वीर पेश कर रहे हैं। दुनिया के अधिकांश लोग इस वायरस के प्रति संवेदनशील हैं। इस तरह की महामारी सदियों में एक बार होती है और इसका प्रभाव हमें आने वाले दशकों तक महसूस होगा।" गौरतलब है कि चीन से वुहान से निकले इस वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया हुआ है।

यह खबर भी पढ़े: आज से बदल गए है पैसों से जुड़े ये 5 बड़े नियम, जानें

यह खबर भी पढ़े: चीन से नाराज डोनाल्‍ड ट्रंप भी चल पड़े पीएम मोदी की राह पर, चीन को दे सकते हैं बड़ा झटका

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended