संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस कहर: न्यूयॉर्क में लगा लाशों का ढेर, कब्र खोदने के लिए बाहर से बुलाए गए कॉन्ट्रैक्टर

संजीवनी टुडे 10-04-2020 17:36:55

कोरोना वायरस से हुई मौत के मामले में न्यूयॉर्क ने अकेले दुनिया के सारे देशों को पीछे छोड़ दिया है।यहां अब तक 7 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।


न्यूयॉर्क। कोरोना वायरस से हुई मौत के मामले में न्यूयॉर्क ने अकेले दुनिया के सारे देशों को पीछे छोड़ दिया है।यहां अब तक 7 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लाशों की संख्या इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि कब्र खोदने के लिए बाहर से कॉन्ट्रैक्टर बुलाए गए हैं। ये काम पहले शहर की जेल में बंद कैदी करते थे।

एक रिपोर्ट के अनुसार हार्ट द्वीप पर ऐसे लोगों को दफनाया जा रहा है जिनका इस दुनिया कोई नहीं है। यहां से आ रही तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बड़ी-बड़ी कब्र खोदी जा रही हैं। पहले यहां हफ्ते में सिर्फ एक दिन कब्र खोदी जाती थी। लेकिन अब यहां ये काम पांच दिन हो रहा है। 

गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में 10 हजार का इजाफा हुआ और अब ये 1 लाख 60 हज़ार के पास पहुंच गया है।अमेरिका में अब तक 16,500 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कुल मिलाकर यहां कोरोना के 4 लाख 62 हज़ार मरीज है।

अमेरिका के न्यूयॉर्क से डराने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है। यहां कोरोना वायरस के चलते हर दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। एक दिन में औसतन 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में यहां लाशों का ढेर लग गया है। यहाँ एक साथ बहुत सारे लोगों को एक साथ कब्रों में दफनाया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़े: देश-दुनिया में कोरोना से पहले भी तबाही मचा चुके हैं कई वायरस

यह खबर भी पढ़े: झारखंड : हर दिन बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या, बोकारो से फिर मिला पोजिटिव केस

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended