संजीवनी टुडे

कोरोना: डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से मांगी सहायता, बोले- ...मैं आभारी रहूंगा

संजीवनी टुडे 05-04-2020 12:31:58

कोरोना वायरस माहमारी ने पूरी दुनिया को अपने शिकंजे में कस लिया है। इस माहमारी के चलते अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 1,480 लोगों की मौत हो गई है। इस वायरस से किसी भी देश में अब तक एक दिन में होने वाली मौतों की यह सबसे बड़ी संख्या है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस माहमारी ने पूरी दुनिया को अपने शिकंजे में कस लिया है। इस माहमारी के चलते अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 1,480 लोगों की मौत हो गई है। इस वायरस से किसी भी देश में अब तक एक दिन में होने वाली मौतों की यह सबसे बड़ी संख्या है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देशवासियों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए बाहर निकलते समय अपने चेहरे को स्कार्फ या घर पर बने कपड़े के मास्क से ढकने की सलाह दी है। साथ ही लोगों को हाथों को स्वच्छ रखने के तरीके भी अपनाने को कहा। 

आपको बतादें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी की कोरोना को लेकर शनिवार शाम फोन पर बात हुई। इस बातचीत में कोरोना से सामूहिक रूप से लड़ने पर चर्चा हुई। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) टैबलेट की खेप भेजने का आग्रह किया। हाइड्रोक्लोक्वीन टैबलेट का इस्तेमाल कोरोना के मरीजों के इलाज में होता है।

कोरोना वायरस टास्क फोर्स से जुड़ी प्रेस ब्रीफिंग में ट्रंप ने मोदी के साथ हुई बातचीत साझा करते हुए कहा, 'आज मैंने पीएम मोदी के साथ फोन पर हुई बातचीत में रोके गए Hydroxychloroquine टैबलेट की खेप को जारी करने का आग्रह किया।' पीएम नरेंद्र मोदी से Hydroxychloroquine टैबलेट भेजने के आग्रह की जानकारी देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने यहां तक कह दिया कि वह भी इस टैबलेट का सेवन करेंगे। उन्होंने कहा, मैं भी इसे ले सकता हूं, इसके लिए मुझे अपने डॉक्टर्स से बात करनी होगी।'

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, 'भारत भारी मात्रा में इस दवा का प्रॉडक्शन करता है। उन्हें अपने लोगों के लिए भी इसकी जरूरत पड़ेगी। वहां की जनसंख्या 1 अरब से ज्यादा है। मैंने उनसे कहा है कि अगर वो हमारे ऑर्डर को भेज दें तो मैं आभारी रहूंगा।' 

यह भी पढ़े:  कोरोना: अमेरिका में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 1,480 मौतें, दुनियाभर में 60000 के पार मृतकों की संख्या

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended