संजीवनी टुडे

किसी अमीर-गरीब को नहीं देखता कोरोना, दुनिया भर की इन 7 बड़ी हस्तियों को जकड़ लिया है वायरस ने

संजीवनी टुडे 26-03-2020 11:26:20

कोरोना वायरस की दहशत पूरी दुनिया जारी हैं लगभग सभी देश इस संकट का सामना कर रहे हैं और अब भारत में भी इस महामारी ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। देश में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 600 के पार हो चुकी है।


नई  दिल्ली। कोरोना वायरस की दहशत पूरी दुनिया जारी हैं लगभग सभी देश इस संकट का सामना कर रहे हैं और अब भारत में भी इस महामारी ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। देश में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 600 के पार हो चुकी है। जबकि ये वायरस 14 लोगों की जान ले चुका है। और विश्वभर में अब तक 21,000 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका हैं और इस वायरस 471783 लोगों को अपनी चपेट में ले चूका हैं। 

corona virus

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने चुनावी क्षेत्र वाराणसी की जनता को संबोधित करते हुए भी कहा कि यह महामारी किसी के साथ भेदभाव नहीं करती, चाहे वह अमीर हो या गरीब हो। हर कोई इसकी जद में है।

इस महामारी ने विश्व के कुछ प्रमुख शख्सियतों को भी अपना शिकार बना लिया है, जो संभवत: उच्च मानकों वाले हाइजिन स्तर का पालन करते हैं और अपने आस-पास रहने वाले लोगों के प्रति काफी जागरूक रहते हैं। इस महामारी ने बता दिया कि इसके प्रति थोड़ी सी भी चूक की भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

प्रिंस चार्ल्स: विश्व के बड़े शख्सियतों की बात करें तो ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी पत्नी कैमिला को भी आइसोलेट कर दिया गया है। कैमिला की रिपोर्ट निगेटिव आई है। क्लेरेंस हाउस (शाही निवास) ने कहा है कि 71 साल के प्रिंस ऑफ वेल्स में कुछ लक्षण दिख रहे हैं, मगर उनकी सेहत ठीक है। उनकी पत्नी डचेस ऑफ कॉर्नवॉल कैमिला का भी टेस्ट किया गया मगर वह संक्रमित नहीं पाई गईं।

सोफी ट्रूडो: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो को कोरोना वायरस हुआ है। 12 मार्च को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद जस्टिन ट्रुडो और उनके बच्चों को आइसोलेशन रखा गया था। कनाडा में बढ़ते कोरोना वायरस के असर की वजह से बीते दिनों ही प्रधानमंत्री ने घर से काम करना शुरू कर दिया था। 

प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय: 
कुछ दिन पहले मोनाको के प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स से भी हाल ही में मुलाकात की थी। आज ही चार्ल्स के भी कोरोना से संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई है। हालांकि किसी वजह से वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं, इसबारे में अभी पता नहीं चल पाया है।

फ्रांसिस सुराज: 
अमेरिका के मियामी के मेयर फ्रांसिस सुराज भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने खुद लोगों को इसबारे में सूचित किया था। कुछ दिन पहले ही वह ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के एक करीबी सहयोगी के संपर्क में आए थे, जो बाद कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे।

रैंड पॉल: 
अमेरिकी सीनेटर रैंड पॉल में भी कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। केंटुकी रिपब्लिकन सीनेटर रैंड पॉल इस महामारी से संक्रमित पाए जाने वाले पहले अमेरिकी सीनेटर बन गए हैं। कोरोना का शिकार होने वाले रैंज अमेरिका के पहले सीनेटर और अमेरिकी कांग्रेस के तीसरे सदस्य हैं।

corona virus

डेनियल डे कीम:  

अभिनेता डेनियल डी किम ने सोशल मीडिया पर कहा था कि वह कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। इस वजह से लॉस्ट और हवाई फाइव-जीरो के लिए पहचाने जाने वाले कलाकार की हालिया शूटिंग रद्द कर दी गई है।

कुछ दिन पहले भारत में भी गायिका कनिका कपूर के कोरोनावायरस से संक्रमित होने का पता चला था और संक्रमण के बावजूद लापरवाही बरतने के लिए उन्हें काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि कोरानावायरस काफी तेजी से पूरे विश्व में ही नहीं भारत में भी पांव पसारता जा रहा है। दुनियाभर में इससे अबतक 19,752 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में इस वायरस के संक्रमण के अबतक 6०6 मामले सामने आ चुके हैं और दस लोगों की मौत हो चुकी है।

यह खबर भी पढ़े:  सिर्फ खांसने छींकने से ही नहीं तेज हंसने से भी फैल सकता है कोरोना, AIIMS-ICMR ने की गाइड लाइन जारी

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 931416616 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended