संजीवनी टुडे

कोरोना संकट: नेपाली प्रधानमंत्री को मोदी ने दिया भरोसा- हर संभव सहायता देगा भारत

संजीवनी टुडे 10-04-2020 17:40:29

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को टेलीफोन कर कहा कि इस वैश्विक कोविड-19 महामारी से लड़ने में भारत नेपाल के प्रयासों में हर संभव समर्थन और सहायता सुनिश्चित करेगा।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को टेलीफोन कर कहा कि इस वैश्विक कोविड-19 महामारी से लड़ने में भारत नेपाल के प्रयासों में हर संभव समर्थन और सहायता सुनिश्चित करेगा। 

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार टेलीफोन पर बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि उनके विशेषज्ञ और अधिकारी कोविड -19 स्थिति से उत्पन्न सभी मुद्दों पर एक दूसरे के साथ निकट परामर्श और समन्वय करना जारी रखेंगे, जिसमें आवश्यक वस्तुओं की सीमा पार आपूर्ति की सुविधा भी शामिल है। दोनों नेताओं ने कोविड-19 संकट के दौरान दोनों देशों में एक दूसरे के यहां रह रहे नागरिकों की स्वास्थ्य और सुरक्षा चुनौतियों पर विचार साझा किए। उन्होंने महामारी से निपटने के लिए अपने-अपने देशों में उठाए गए कदमों पर भी चर्चा की।

मोदी ने प्रधानमंत्री ओली के नेतृत्व में नेपाल सरकार द्वारा कोरोना संकट के निपटने के लिए की गई कार्रवाई व प्रबंधन और इस चुनौती का मुकाबला करने में नेपाल के लोगों के दृढ़ संकल्प की सराहना की। प्रधानमंत्री ओली ने सार्क देशों के बीच महामारी की प्रतिक्रिया के समन्वय में प्रधानमंत्री की पहल के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने भारत द्वारा नेपाल को प्रदान की गई द्विपक्षीय सहायता के लिए भी धन्यवाद व्यक्त किया।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended