संजीवनी टुडे

दुनिया भर में कोरोना के मामले तीन करोड़ के पार, अमेरिका के बाद यूरोप में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज

संजीवनी टुडे 18-09-2020 12:56:06

दुनिया भर में कोरोना के मामले तीन करोड़ से ऊपर पहुंच चुके हैं, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 9,42,000 लाख हो चुकी है।


लॉस एंजेल्स। दुनिया भर में कोरोना के मामले तीन करोड़ से ऊपर पहुंच चुके हैं, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 9,42,000 लाख हो चुकी है। यूरोप में ख़ासकर ब्रिटेन, फ़्रांस, स्पेन, इटली में  नए सिरे से संक्रमितों की संख्या बढ़ने से दुनिया भर में प्रतिदिन तीन लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। 

अमेरिका में गुरुवार की शाम तक 68 लाख 74 हज़ार 596 मामलों के साथ मरने वालों की संख्या 2,02,213 पहुँच गई है। अमेका के 50 राज्यों में सबसे ज़्यादा  कैलिफ़ोर्निया में कोरोना के 7,75,537 मामले, टेक्सास में 7,13,830), फ़्लोरिडा में 6,74,456 और न्यू यॉर्क में 4,80,899 मामले दर्ज किए गए हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को फिर दोहराया है कि कोरोना वैक्सीन अक्टूबर के मध्य में आ जाएगी। इसे देश में लोगों तक निशुल्क पहुँचाने के लिए नेशनल कोस्ट गार्ड की ड्यूटी लगा दी गई है। 

यूरोप में पिछले सप्ताह नए सिरे से एक सप्ताह में तीन लाख संक्रमित मामले बढ़े हैं। भारत में प्रतिदिन क़रीब एक लाख नए मामलों के बढ़ने के बावजूद इस संक्रमण से मरने वालों की आनुपातिक संख्या कम है। डब्ल्यूएचओ ने गुरुवार को मीडिया काँफ़्रेंस में दुनिया भर में संक्रमितों की संख्या बढ़ने का कारण अधिकाधिक टेस्टिंग बताया है। यूरोप के कुछ हिस्सों में फिर से लाकडाउन लगाया गया है। वहीं ब्राज़ील सहित लेटिन अमेरिका में अमेरिका के बाद सर्वाधिक 1,30,000 लोगों ( संक्रमित चालीस लाख) की मौत हुई है, तो अफ़्रीका में दस लाख से अधिक संक्रमित मामले हैं। इनमें दक्षिण अफ़्रीका और मिस्र अधिक प्रभावित हैं।

यह खबर भी पढ़े: मोदी सरकार पर राहुल गांधी का तंज: कोरोना वॉरियर्स का इतना अपमान क्यों? थाली बजाने, दीया जलाने से ज़्यादा जरूरी हैं उनकी सुरक्षा और सम्मान

यह खबर भी पढ़े: रिया चक्रवर्ती सुशांत के घर के पते पर विदेशों से मंगाया करती थी हाई क्वालिटी की ड्रग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended