संजीवनी टुडे

चीन में कम्युनिस्ट पार्टी करेगी मंदिर और चर्च का मार्गदर्शन

संजीवनी टुडे 14-07-2019 19:10:51

चीन में अध्यात्म की ओर अमीर लोगों की बढ़ती रुचि और मंदिर एवं गिरजाघर जाने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर कम्युनिस्ट पार्टी ने इन धर्मस्थ्लों के मार्ग दर्शन करने का फैसला किया है।


बीजिंग। चीन में अध्यात्म की ओर अमीर लोगों की बढ़ती रुचि और मंदिर एवं गिरजाघर जाने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर कम्युनिस्ट पार्टी ने इन धर्मस्थ्लों के मार्ग दर्शन करने का फैसला किया है। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।  रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि कम्युनिस्ट पार्टी इन जगहों पर चल रहे कुछ चीजों से खुश नहीं है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, चीनी पीपुल पॉलिटिकल कंसल्टेटिव कांफ्रेंस में इस आशय का फैसला किया गया है। 

बैठक में मंदिरों और गिरजाघरों के प्रबंधन को लेकर चर्चा की गई। रिपोर्ट के अनुसार, कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो की सबसे शक्तिशाली कमेटी के सदस्यों के नेतृत्व में यह फैसला किया गया।सदस्यों ने मंदिरों और गिरजाघरों के प्रबंधन में सुधार और नवाचार करने के लिए भी कहा। 

विदित हो कि कम्युनिस्ट पार्टी ने कुछ समय पहले अपने नेताओं को धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत नहीं करने को कहा था।उल्लेखनीय है कि चीन में गिरिजाघर और कम्युनिस्ट पार्टी के बीच अकसर टकराव होता रहता है। कम्युनिस्ट पार्टी खास तौर पर इस बात का विरोध करती है कि कैथलिक चर्च के बिशप की नियुक्ति पर अंतिम फैसला पोप करते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended