संजीवनी टुडे

चीन ने बनाई लेसर रक्षा प्रणाली, एयर शो में किया सार्वजनिक

संजीवनी टुडे 13-11-2018 19:42:58


बीजिंग। चीन ने एक नई लेजर रक्षा प्रणाली विकसित की है जो ड्रोन, गाइडेड बम और मोर्टार जैसे कई प्रकार के हमलों को रोकने में सक्षम है। इस रक्षा प्रणाली को विकसित करने के साथ ड्रैगन ने रक्षा क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर ली है।

समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी गुआंग्डोंग प्रांत के झुहाई शहर में आयोजित एयर शो में इसे प्रदर्शित किया गया। इसे भारत से सटे तिब्बत के पठार और विवादित दक्षिण चीन सागर के द्वीपों पर आसानी से तैनात किया जा सकता है।

वाहन पर ले जाने में सक्षम एलडब्ल्यू -30 लेजर रक्षा हथियार प्रणाली को चीन एयरोस्पेस साइंस एंड इंडस्ट्री कॉरपोरेशन (सीएएसआइसी) ने विकसित किया है। 

चीन के सबसे बड़े मिसाइल निर्माताओं में से एक सीएएसआइसी के अनुसार, फोटोइलेक्ट्रिक मार्गदर्शक उपकरणों के माध्यम से एलडब्ल्यू -30 लेजर रक्षा प्रणाली ड्रोन, गाइडेड बम और मोर्टार जैसे कई प्रकार के हवाई लक्ष्यों को भेदने के लिए एक लेजर का उपयोग करती है।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस प्रणाली में रडार कमांड संचार वाहन, एक लेजर वाहन और एक सहायक वाहन शामिल है। विशिष्ट परिदृश्यों और मांगों के आधार पर प्रणाली को महत्वपूर्ण क्षेत्रों में आसानी से तैनात किया जा सकता है।

sanjeevni app

More From world

Loading...
Trending Now