संजीवनी टुडे

चीन ने दोस्त पाकिस्तान को लगाया चूना, भेजे अंडरगारमेंट से बने मास्क

संजीवनी टुडे 05-04-2020 10:42:34

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस हजारों लोगों की जान ले चुका है। इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और मुंह पर मास्क लगाने की सलाह दी गई है।


नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस हजारों लोगों की जान ले चुका है। इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और मुंह पर मास्क लगाने की सलाह दी गई है। इसी वजह से बाजारों में मास्क की मांग में तेजी से बढ़ोतरी हुई है लेकिन अब चीन इसे भुना रहा है और अपने ही दोस्त पाकिस्तान को मास्क के नाम पर धोखा दे रहा है। 

पाकिस्तानी समाचार चैनलों के अनुसार चीन ने पाकिस्तान में मास्क की भारी मांग को देखते हुए एन-95 से की जगह अंडरगारमेंट से बने मास्क भेज दिए। ये मास्क कोरोना संक्रमण को रोकने में सक्षम नहीं थे। अस्पताल के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने इन मास्क का प्रयोग करने से मना कर दिया। चीन ने अपने दोस्त पाकिस्तान को ही महामारी के नाम पर धोखा दे दिया। इस खबर के समाचार चैनलों पर आने के बाद पाकिस्तान के लोग भड़क गए। 

खबरों के अनुसार चीन में बड़े पैमाने पर मास्क बनाकर दुनिया देशों को निर्यात किए जा रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान के अलावा यूरोप के भी कई देश शिकायत कर चुके हैं कि चीन से भेजे गए मास्क बेहद घटिया स्तर के हैं। इसी वजह से नीदरलैंड और स्पेन ने चीन से मेडिकल सप्लाई को रोकने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़े:  कोरोना: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी से मांगे Hydroxychloroquine टैबलेट्स

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended