संजीवनी टुडे

अमेजन की आग बुझाने में सेना से मदद की गुहार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 25-08-2019 14:21:49

ब्राजील में अमेजन के जंगलों में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए करीब छह प्रांतों ने सैन्य सहायता देने का अनुरोध किया है।


ब्रासीलिया। ब्राजील में अमेजन के जंगलों में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए करीब छह प्रांतों ने सैन्य सहायता देने का अनुरोध किया है। अमेजन के वर्षावन में इन दिनों भीषण आग लगी हुई है जिसको लेकर पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने गंभीर चिंता व्यक्त की है। 

यह खबर भी पढ़े: अफगानिस्तानी राष्ट्रपति अघोषित राजकीय यात्रा पर पहुंचे सऊदी

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने एक दिन पहले सेना को इसमें हस्तक्षेप करने का निर्देश दिया था। राष्ट्रपति कार्यालय की प्रवक्ता ने बताया कि अमेजन के पारा, रोनडोनिया, रोराइमा, टोकानटिंस, एकड़ एवं माटो ग्रोसो प्रांतों ने सैन्य मदद का अनुरोध किया है। 

अमेजन के जंगल दुनिया के सबसे बड़े वर्षावन हैं जिसे ऑक्सीजन का अहम स्रोत माना जाता है। जलवायु परिवर्तन की समस्या से निपटने के लिए अमेजन के जंगलों का संरक्षण काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

ब्राजील की सेना के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ रॉल बोटेल्हो ने कहा, “ उत्तरी अमेजन क्षेत्र के जंगलों में लगी आग से निपटने के लिए ब्राजील के पास 44 हजार सैनिक मौजूद हैं और जरुरत पड़ने पर देश के अन्य हिस्सों से सैनिकों को बुलाया जा सकता है।” 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended