संजीवनी टुडे

हालत बिगड़ने से ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन आईसीयू में भर्ती

संजीवनी टुडे 07-04-2020 12:41:32

कोरोनो वायरस से संक्रमित ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद सोमवार को उन्हें गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया।


लंदन। कोरोनोवायरस से संक्रमित ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद सोमवार को उन्हें गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया। हालांकि उनके डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय ने कहा कि वह अभी भी सचेत हैं।

प्रधानमंत्री के कार्य के लिये अक्षम होने की स्थिति में ब्रिटेन के पास कोई औपचारिक उत्तराधिकार की योजना नहीं है, लेकिन 55 वर्षीय जॉनसन ने विदेश मंत्री डॉमिनिक रॉब को अपनी जगह काम करने के लिए कहा है। 10 दिनों से अधिक समय तक लगातार उच्च कोरोनोवायरस लक्षणों से पीड़ित होने के बाद जॉनसन को रविवार रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा था कि वह अच्छी स्थिति में हैं और अभी भी प्रभारी हैं, हालांकि शाम को उनकी स्थिति बिगड़ गई। उन्हें मध्य लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां सबसे गंभीर मामलों का इलाज किया जाता है। एक स्रोत ने बताया कि जॉनसन को ऑक्सीजन दिया गया है।

उनके कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा, "आज दोपहर को प्रधानमंत्री की हालत खराब हो गई और उनकी मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई में ले जाया गया। पीएम ने विदेश मंत्री डॉमिनिक रॉब को उनके लिए प्रतिनियुक्त करने के लिए कहा है। पीएम इस समय सचेत हैं।"

डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि उन्हें आईसीयू में इसलिये ले जाया गया क्योंकि एहतियात के तौर पर उन्हें स्वस्थ होने के लिए वेंटिलेटर की आवश्यकता हो सकती थी। जबकि बकिंघम पैलेस ने एक बयान में कहा कि महारानी एलिजाबेथ को डाउनिंग स्ट्रीट द्वारा सभी सूचनायें दी गई हैं।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended