संजीवनी टुडे

बौनेपन के कारण शोषित किया गया लड़का चैरिटी में देगा 4,75000 डॉलर

संजीवनी टुडे 27-02-2020 17:08:22

बौनेपन के कारण शोषित किया गया लड़का अब चैरिटी में 4,75,000 डॉलर देगा।


कैनबेरा। बौनेपन के कारण शोषित किया गया लड़का अब चैरिटी में 4,75,000 डॉलर देगा। दरअसल कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें 9 साल का एक लड़का जिसका नाम क्वाडेन बेल्स है, वह अपनी मां से खुद को मारने के लिए कह रहा है और चाकू मांग रहा है। उसके स्कूल में उसके बौना होने पर कुछ लड़कों ने उसका मजाक बनाया जिसके बाद वह मरना चाहता था।

इस वीडियो को लाखो लोगों ने देखा और अमेरिकी कॉमेडियनल ब्रैड विलियम्स को 'गो फंड मी' नामक पेज शुरू करने के लिए प्रेरित किया। जिससे अंत में लगभग  4,75,000 डॉलर जुटाए गए।

हालांकि यह फंड बेल्स और उसकी मां को डिसनीलैंड भेजने के लिए था। लेकिन उसकी आंटी ने बताया कि वह यह पैसा चैरिटी में दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कौन बच्चा डिजनीलैंड नहीं जाना चाहेगी विशेषकर जब किसी ने क्वाडन जैसी जिंदगी जी हो, इससे उसको रोज आने वाली चुनौतियों से दूर ले जाए।

लेकिन उनकी मां ने कहा कि हम असल मुद्दे पर वापस आना चाहते हैं। छोटे बच्चे को प्रताड़ित किया गया। हमारे समाज में  रोज कितने बच्चे इस तरह से प्रताड़ित होकर आत्महत्या करते होंगे।

उन्होंने  कहा कि हम यह पैसे उन्हे देना चाहते हैं जिन्हें इनकी हमसे ज्यादा जरूरत है। उन्हे पता है कि इस पैसे को कहां खर्च करना है। इसलिए हमारे डीजनीलैंड जाने से अच्छा है कि हमारा समुदाय उसका लाभ उठाए।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के अभिनेता हग जैकमैन और नेशनल बासकेटबॉल खिलाड़ी एनेस कैंटर उन सैकड़ों लोगों में शामिल हैं जो बेल्स के समर्थन में आए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ इस सोशल मीडिया स्टार ने हॉटनेस की सभी हदें की पार, फोटो देख मचल जाएगा आपका भी मन

यह खबर भी पढ़ें:​ इन शानदार फीचर्स संग लॉन्च हुआ VU PREMIUM TV, जानें कीमत

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended