संजीवनी टुडे

मेक्सिको-अमेरिका की सीमा से 51 प्रवासियों के शव बरामद

संजीवनी टुडे 06-08-2020 19:45:00

साल 2019 के बाद से मेक्सिको-अमेरिका की सीमा से प्रवासियों के 51 शव बरामद किए गए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली है। रिपोर्ट के अनुसार मेक्सिको के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इमिग्रेशन की ओर से बयान जारी कर कहा गया है


नई दिल्ली। साल 2019 के बाद से मेक्सिको-अमेरिका की सीमा से प्रवासियों के 51 शव बरामद किए गए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली है। रिपोर्ट के अनुसार मेक्सिको के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इमिग्रेशन की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि बेटा समूह के स्पेशल टास्क फोर्स के सदस्यों को रियो ग्रांडे नदी और रेगिस्तान के इलाके से शव बरामद हुए हैं जो देशों को बांटता है।

साल 2019 और 2020 के बीच देश की उत्तरी सीमा के साथ रियो ब्रावो और रेगिस्तानी क्षेत्रों में शव बरामद किए गए हैं। दरअसल, इस टॉस्क फोर्स का गठन 30 साल पहले किया गया था। जो मेक्सिको के माध्यम से प्रवासियों की मदद करती है। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले जून में अमेरिकी सीमा पर तेनात सेना ने 30000 प्रवासियों को हिरासत में लिया था जो मेक्सिको के साथ दक्षिण पश्चिमी सीमा को पार करने का प्रयास कर रहे थे। यह प्रवासी अक्सर नदी पार करने के प्रयासों के दौरान डूब भी जाते हैं। साल 1998 से लेकर 2018 तक अमेरिका-मेक्सिको की सीमा पर 7,505 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को शिक्षा में परिवर्तनकारी सुधारों पर सम्‍मेलन को करेंगे संबोधित

यह खबर भी पढ़े: सीबीआई ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में दर्ज की एफआईआर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended