संजीवनी टुडे

BNP ने म्यांमार के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए गाम्बिया का किया शुक्रिया

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 24-01-2020 12:24:52

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) रोहिंग्या मुसलामनों के मुद्दे पर म्यांमार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में मामला दर्ज कराने के लिए गाम्बिया सरकार का धन्याद किया है।


ढाका। बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) रोहिंग्या मुसलामनों के मुद्दे पर म्यांमार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में मामला दर्ज कराने के लिए गाम्बिया सरकार का धन्याद किया है।

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने हाल ही म्यांमार सरकार को राखिने प्रांत में कथित नरसंहार से रोहिंग्या मुसमानों की रक्षा के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया था। अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के न्यायाधीश अब्दुल कावी अहमद युसूफ ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का मानना है कि रोहिंग्या मुसलमान म्यांमार में बेहद कष्ट में हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ झारखंड के लोहरदगा में धारा 144 जारी, CAA-NPR के समर्थन में एक रैली के दौरान हुई थी हिंसा

बीएनपी के महासचिव मीर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर ने कहा, “हम अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के आदेश को लेकर गाम्बिया को बधाई देते हैं। हम उनका शुक्रिया करते हैं कि अंतराष्ट्रीय न्यायालय ने उनकी पहल पर यह आदेश दिया।”

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने म्यांमार को रोहिंग्याओं के खिलाफ जातीय हिंसा बंद करने का निर्देश दिया है। आलमगीर नेे कहा, “म्यांमार के खिलाफ गाम्बिया द्वारा दायर किये गये मामले में सुनवाई जारी रहेगी। हम अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में मामला दायर करने के लिए गाम्बिया का शुक्रिया करते हैं।”

एक अनुमान के अनुसार अगस्त 2017 से अब तक 745,000 रोहिंग्या मुसलमान म्यांमार से बांग्लादेश पलायन कर गये हैंं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended