संजीवनी टुडे

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा, निर्माण उद्योग को किया जाएगा सहयोग

संजीवनी टुडे 02-10-2020 01:01:00

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने गुरुवार को कहा कि कोरोना महामारी के प्रभाव से अर्थव्यवस्था पर पड़े असर से उभरने के लिए निर्माण उद्योग को सहयोग किया जाएगा।


कैनबेरा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने गुरुवार को कहा कि कोरोना महामारी के प्रभाव से अर्थव्यवस्था पर पड़े असर से उभरने के लिए निर्माण उद्योग को सहयोग किया जाएगा।

नेशनल प्रेस क्लब में बात करते हुए मॉरिसन ने कहा कि श्रम-गहन, कम लागत वाली विनिर्माण अर्थव्यवस्थाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करने के दिन बहुत दूर चले गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि घरेलू निर्माण के लिए व्यवहारिक रणनीति के रूप में संरक्षणवाद का कोई दिखावा नहीं किया गया है। इसमें हमारा भविष्य नहीं है। मॉरिसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में निर्माण उद्योग पूरी तरह से बदल गया है और यह आगे भी बदलता रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने जिस नई रणनीति की घोषणा की है उसके तहत उन उद्योगों पर ध्यान केन्द्रित किया जाएगा जो पहले से ही प्राथमिकता पर अच्छा कर रही हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मंगलवार को मॉरिसन ने जॉबमेकर बिजनेस योजना की घोषणा की थी जिसके तहत देश की कोरोना से प्रभावित अर्थव्यवस्था को उभारने के लिए डिजिटल तकनीकों का प्रयोग किया जाएगा और इससे लोगों के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न किए जाएंगे।

यह खबर भी पढ़े: रोहतांग में अटल टनल का प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को करेंगे उद्घाटन

यह खबर भी पढ़े: नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान ने की भारी गोलाबारी, दो जवान शहीद, चार घायल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended