संजीवनी टुडे

नागरिकों के खिलाफ हमला अन्यायपूर्ण: संयुक्त राष्ट्र

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-11-2019 12:09:47

संयुक्त राष्ट्र ने इजरायल और गाजा पट्टी के बीच की सीमा पर रॉकेट दागे जाने की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि नागरिकों के खिलाफ हमला बेहद अन्यायपूर्ण है।


संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र ने इजरायल और गाजा पट्टी के बीच की सीमा पर रॉकेट दागे जाने की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि नागरिकों के खिलाफ हमला बेहद अन्यायपूर्ण है।

मंगलवार को इजरायल के हवाई हमले में ‘पैलेस्टिनियन इस्लामिक जिहाद’ (पीआईजे) समूह का एक शीर्ष कमांडर बहा अबू अल अता मारा गया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच संघर्ष बढ़ गया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ SC ने सबरीमाला मंदिर मामले को बड़ी बेंच के पास भेजा, चौकीदार चोर है पर राहुल को माफी

पश्चिम एशिया शांति प्रक्रिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष समन्वयक निक्कोले मलादेनोव ने बुधवार को एक बयान में कहा, “मैं ‘पैलेस्टिनियन इस्लामिक जिहाद’ और इजरायल के बीच जारी संघर्ष को लेकर चंतित हूं।” 

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, इजरायल के हमले में न सिर्फ पैलेस्टिनियन इस्लामिक जिहाद’ (पीआईजे) समूह का एक शीर्ष कमांडर मारा गया बल्कि उसकी पत्नी और अन्य भी मारे गये हैं।

इस बीच, गाजा इन्क्लेव के स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को इजरायल के हमले में तीन बच्चों समेत 13 फिलीस्तीनियों की मौत हो गई। इस हमले के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 23 हो गई।

मलादेनोव ने कहा, “आबादी वाले क्षेत्र में अविवेकपूर्ण रूप से रॉकेट और मोर्टार दागा जाना पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसे तुरंत रोकना होगा। नागरिकों के खिलाफ कोई भी हमला बेहद अन्यायपूर्ण है।” 

यह खबर भी पढ़ें:​ हरियाणा: मंत्रियों के नाम तय, जानें आज कौन-कौन लेंगे आज शपथ

संयुक्त राष्ट्र के विशेष समन्वयक ने कहा,“लगातार जारी संघर्ष ‘बहुत खतरनाक है’। यह गाजा में सामाजिक-आर्थिक स्थिति को सुधारने के प्रयासों को कमजाेर करने की एक और कोशिश है। एक और विनाशकारी संघर्ष काे रोकना होगा।”

उन्होंने कहा, “संयुक्त राष्ट्र स्थति को नियंत्रित करने के लिए शीघ्रता से कार्य कर रहा है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended