संजीवनी टुडे

आर्मेनिया/ PM निकोल पाशिनियन सहित पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव, बोले- मैं घर से करूंगा काम

संजीवनी टुडे 01-06-2020 21:45:24

आर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल पाशिनियन और उनके परिवार के सभी सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।


नई दिल्ली। आर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल पाशिनियन और उनके परिवार के सभी सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। निकोल पाशिनियन ने सोमवार को एक फेसबुक पोस्ट में यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि उनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे। लेकिन, उन्होंने सैन्य इकाइयों का दौरा करने से पहले अपनी जांच कराने का फैसला किया और जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब मैं घर से काम करूंगा।

पीएम निकोल ने कहा कि हो सकता है कि मुझको संक्रमण एक वेटर से हुआ हो। यह वेटर एक बैठक के दौरान बिना दस्ताने पहने मेरे लिए एक गिलास पानी लेकर आया था और बाद में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। लगभग 30 लाख की आबादी वाले आर्मेनिया में कोरोना वायरस के अब तक नौ हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और लगभग 130 लोगों की मौत चुकी है।

Haryana Corona explosion in Faridabad crosses 400 mark with 45 new cases FaridabadDelhi Border Seal

देश ने मार्च के मध्य में आपात स्थिति की घोषणा की थी, पाशिनियन ने पिछले सप्ताह कहा था कि आर्मेनिया में विषाणु संक्रमण की स्थिति खराब होती जा रही है,  उनके परिवार के सदस्यों की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। गौरतलब है की इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

आर्मीनिया के भारत से बहुत अच्छे संबंध हैं, इतना ही नहीं यह देश पाकिस्तान को अपने दुश्मनों में मानता है कारण है। पाकिस्तान के अजरबेजान और तुर्की के साथ करीबी संबंध हैं। उल्‍लेखनीय है कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के अब तक कुल 61,48,167 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 3,71,510 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, अब तक 26,19,630 मरीज ठीक भी हुए हैं। अमेरिका, ब्राजील और रूस में कोरोना वायरस के  सबसे ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान/ चूरू में सड़क दुर्घटना में 5 की मौत, CM ने ट्वीट कर हादसे पर जताया दुख

यह खबर भी पढ़े: जयपुर: SMS अस्पताल हुआ कोरोना फ्री, अब मरीजों का इलाज RUHS में होगा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended