संजीवनी टुडे

भारत और पाकिस्तान से अत्यधिक संयम बरतने की अपील की : गुटेरस

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-08-2019 16:51:07

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने भारत और पाकिस्तान के मध्य बढ़ते तनावों के बीच दोनों देशों से‘अत्यधिक संयम’ बरतने की अपील की है।


संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने भारत और पाकिस्तान के मध्य बढ़ते तनावों के बीच दोनों देशों से‘अत्यधिक संयम’ बरतने की अपील की है।

यह खबर भी पढ़े: अफगानिस्तान में दो विस्फोट, पुलिस कर्मियों समेत नौ लोग घायल

गुटेरस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि वह जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं। उन्होंने कहा, “इस क्षेत्र में संयुक्त राष्ट्र की स्थिति संयुक्त राष्ट्र के चार्टर और सुरक्षा परिषद के संकल्पों द्वारा निंयत्रित होती है।” संयुक्त राष्ट्र के महासचिव का यह बयान उनके प्रवक्ता ने जारी की है।

गुटेरस ने कहा कि वह कश्मीर में प्रतिबंधों की रिपोर्टों केा लेकर चिंतित हैं। इसके साथ ही उन्होंने सभी पक्षों से जम्मू-कश्मीर की स्थिति को प्रभावित करने वाले कदम उठाने से बचने का आह्रान किया। 

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को नैब ने किया गिरफ्तार

गुटेरस ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर हुये 1972 के समझौतों को भी याद किया, जिसे शिमला समझौता भी कहा जाता है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को सोमवार को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बहुत बढ़ गया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended