संजीवनी टुडे

होली आर्टिजन हमले के मामले में एक और आरोपित गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 20-01-2019 19:26:21


ढाका। वर्ष 2016 के गुलशान में हुए होली आर्टिजन रेस्तरां पर आतंकवादी हमले के मुख्य आरोपित रिपन को रैपिड एक्शन बटालियन ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। वह आतंकियों को जेल से भगाने की योजना बना रहा था।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

काउरान बाजार स्थित रैपिड एक्शन बटालियन (रैब) के मीडिया सेंटर में बल के मुफ्ती महमूद खान ने बताया कि रिपन जेल में मौजूद आतंकवादियों को जेल से भगाने की योजना बना रहा था।गुलशान के होली आर्टिजन में हुए आतंकवादी हमले के मामले की सुनवाई शुरू होने के बाद ही उसने अपने साथियों को जेल से भगाने का षड्यंत्र रचा था। 

लेकिन इससे पहले शनिवार रात गाजीपुर के बोटबाजार के एक बस से मामूनूर रशीद रिपन को रैब ने गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ आरोप पत्र दायर किया चुका है।खान ने कहा कि रिपन से पूछताछ की जा रही है। प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया है कि वर्ष 2014 के मयमनसिंह के त्रिशाल की तरह आतंकवादियों को जेल से भगाने की योजना बनाई जा रही थी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि होली आर्टिजन आतंकवादी हमले में तीन बांग्लादेशी, एक भारतीय, नौ इटालियन और सात जापानी नागरिकों की मौत हो गई थी। रैब के अनुसार वर्ष 2016 के अप्रैल में रिपन के नेतृत्व में हथियार और विस्फोटक इकट्ठा करने के लिए एक आतंकवादी दस्ता भारत पहुंचा था। होली आर्टिजन हमले से पहले अनुमानित तौर पर 39 लाख टाका रिपन ने सरवर जहान को भेजे थे। वह भी होली आर्टिजन हमले में हथियारों और विस्फोटकों की सप्लाई के साथ जुड़ी हुई थी। इसके अलावा उत्तरांचल में हुए कई हमलों में रिपन संलिप्त था। 

More From world

Trending Now
Recommended