संजीवनी टुडे

माधवाधिकार समूह ने हिंसक रणनीति अपनाने को लेकर की पुलिस की निंदा

संजीवनी टुडे 13-08-2019 10:01:23

हांगकांग के प्रतिष्ठित माधवाधिकार समूह एमनेस्टी इंटरनेशनल हांगकांग ने हाल में यहां हुई रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए हिंसक रणनीति जिसमें मुख्य रूप से आंसू गैस के गोले और रबर की गोलियों का प्रयोग करने अपनाने को लेकर पुलिस की निंदा की है।


हांगकांग। हांगकांग के प्रतिष्ठित माधवाधिकार समूह एमनेस्टी इंटरनेशनल हांगकांग ने हाल में यहां हुई रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए हिंसक रणनीति (जिसमें मुख्य रूप से आंसू गैस के गोले और रबर की गोलियों का प्रयोग करने ) अपनाने को लेकर पुलिस की निंदा की है। 

हांगकांग में विवादास्पद प्रत्यर्पण विधेय को 10 सप्ताह से हो रहे प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में कई लोग घायल हुए हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: अमेरिका खाड़ी क्षेत्र को नष्ट करने के लिए हथियार बेच रहा है : ईरान

मानवाधिकार समूह के निदेशक मैन केई टैम ने कहा, “हांगकांग पुलिस ने एक बार फिर इस तरह से आंसू गैस के गोलों और रबर की गोलियों का इस्तेमाल किया है, जैसे अंतरराष्ट्रीय मानकों की कमी हो गयी हो। सीमित क्षेत्र में इकट्ठा हुए लोगों पर गोलीबारी करने, वह भी ऐसे समय में जब उनके पास पीछे हटने समय कम हो को सही नहीं ठहराया जा सकता है। यह भीड़ को तितर-बितर करने के कथित उद्देश्य के खिलाफ जाता है।”

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उन्होंने कहा, “हांगकांग पुलिस ने एक बार फिर साबित किया है कि वह लोगों की सुरक्षा करने में विफल है। कानून प्रवर्तन के अधिकारियों को जनता की सुरक्षा के लिए अपने कर्तव्य को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। पुलिस को हिंसा के लिए निर्देशित करना अंतरराष्ट्रीय पुलिसिंग मानकों के खिलाफ है।” 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From world

Trending Now
Recommended