संजीवनी टुडे

ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई नहीं करना चाहता अमेरिका : ट्रंप

संजीवनी टुडे 06-06-2019 17:50:47

अमेरिका ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई नहीं करना चाहता है, लेकिन उसकी मिसाइल परमाणु क्षमताओं के लेकर दोनों देशो के बीच तनाव के मद्देनजर इस तरह की संभावना बनी हुई है।


लंदन।  अमेरिका ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई नहीं करना चाहता है, लेकिन उसकी मिसाइल परमाणु क्षमताओं के लेकर दोनों देशो के बीच तनाव के मद्देनजर इस तरह की संभावना बनी हुई है। ये बातें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहीं।

विदित हो कि पिछले कई दिनों से मिसाइल और परमाणु मुद्दे को लेकर अमेरिका और ईरान में तनाव बढ़ता जा रहा है। अमेरिका ने ईरान से पेट्रोलियम और बाकी उत्पाद आयात करने वाले देशों पर भी प्रतिबंध  लगा दिया है। इसके अलावा अमेरिका ने ईरान की खाड़ी के पास अपना युद्धपोत भी भेज दिया है। इस तनाव से क्षेत्र में कारोबार पर भी असर पड़ रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने आईटीवी के साथ एक साक्षात्कार में कई सवालों के बेबाक जवाब दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं नहीं लगता है कि पृथ्वी का तापमान बढ़ रहा है, लेकिन मौसम में बदलाव आ रहा है।

जानकारी के मुताबिक, ट्रंप ने प्रिंस हैरी  के बारे में  अपनी टिप्पणी के बारे में मीडिया में आई खबरों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया। दरअसल, उन्हें लगता है कि प्रिंस हैरी की पत्नी बहुत अच्छी हैं।

ट्रंप से जब यह पूछा गया कि यदि ब्रिटेन के विपक्षी नेता जेरेमी कॉर्बिन प्रधानमंत्री बन जाते हैं, तो क्या वह उनके साथ व्यापार सौदा करेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि उन्हें इसमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन यह दूर की कौड़ी है।

More From world

Trending Now
Recommended