संजीवनी टुडे

अमेरिका ने वेनेजुएला से अपने सभी राजनयिक कर्मचारियों को वापस बुलाया

संजीवनी टुडे 15-03-2019 11:09:29


काराकास/नई दिल्ली। अमेरिका और वेनेजुएला के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर यूएस ने अपने सभी राजनयिक कर्मियों को राजधानी काराकास से वापस बुला लिये हैं।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "आज, वेनेजुएला में रह रहे सभी अमेरिकी राजनयिकों ने स्वदेश वापस बुला लिया गया है । मुझे पता है कि यह उनके लिए एक मुश्किल क्षण है। उन्होंने कहा कि अमेरिका विपक्षी नेता जुआन गिआडो का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को हटाकर चुनाव कराना चाहते हैं।जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

पोम्पियो ने कहा, "अमेरिकी राजनयिक अब अन्य स्थानों से उस मिशन को जारी रखेंगे। जहां वे वेनेजुएला के लोगों को मानवीय सहायता के साथ वहां के प्रजातंत्र की लड़ाई लड़ रहे वहां के नेताओं को उनकी बहादुरी के लिए समर्थन करते रहेंगे। 

उल्लेखनीय है कि गुरुवार सुबह काराकास में अमेरिकी दूतावास से एक काफिला निकलता देखा गया और अमेरिकी ध्वज अब बाहर नहीं उड़ रहा था। पोम्पेओ ने इस सप्ताह की शुरुआत में ट्वीट किया था कि राजनयिकों को वापस ले लिया जाएगा । 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

क्योंकि वे अमेरिकी नीति को लागू करने में बाधा बन रहे थे। गत जनवरी 2018 से अमेरिका, कनाडा और कई यूरोपीय देशों ने मादुरो को पद छोड़ने का आह्वान किया है। वहीं वर्तमान राष्ट्रपति को मादुरो को रूस, चीन और तुर्की सहित लगभग 50 संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों का समर्थन प्राप्त है।

More From world

Trending Now
Recommended