संजीवनी टुडे

पूर्व प्रधानमंत्री अब्बसी को 13 दिनों का रिमांड, पूर्व वित्त मंत्री मिफ्ताह को जमानत

संजीवनी टुडे 19-07-2019 15:10:28

पाकिस्तान को पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी को राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत ने 13 दिन की रिमांड पर भेज दिया है।


इस्लामाबाद। एलएनजी घोटाले मामले में शुक्रवार को पाकिस्तान को पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी को राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत ने 13 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। साथ ही सिंध हाई कोर्ट ने पूर्व वित्तमंत्री और पीएमएलएन नेता मिफ्ताह इस्माइल को सात दिन की सुरक्षात्मक जमानत दे दी है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार पत्र द डॉन के मुताबिक, इस्माइल के वकील हैदर वहीद ने बताया कि इस्माइल का केस इस्लामाबाद में चल रहा है, इसलिए उन्होंने सुरक्षात्मक जमानत के लिए अनुरोध किया है। इससे पीएमएलएन नेता समबद्ध अदालत से संपर्क कर सकते हैं। इस जमानत अर्जी को स्वीकार करते हुए सिंध हाई कोर्ट ने उन्हें 5 लाख रुपये का मुचलका भरने को कहा है।

इसी दिन एनएबी ने पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी को जवाबदेही अदालत के जज मोहम्मद बशीर के सामने पेश किया और 14 दिनों के रिमांड का अनुरोध किया। कार्यवाही के दौरान अब्बासी ने कहा कि ‘उन्हें रिमांड चाहिए, तो दे दीजिए। मैंने एनएबी के साथ पूरा सहयोग किया, फिर भी मुझे गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं जानता हूं कि वह रिमांड के लिए क्यों कह रहे हैं।’’

अब्बासी ने कोर्ट को उन्हें 90 दिन की रिमांड देने के लिए भी कहा, जबकि जज बशीर ने कहा कि कानून के आधार पर उन्हें एक ही बार में 90 दिन का रिमांड नहीं दिया जा सकता है। अदालत ने  अब्बासी को 13 दिनों के रिमांड पर भेज दिया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended