संजीवनी टुडे

यमन: सुरक्षाबलों ने हवाता में अलकायदा के 11 आतंकियों को ढेर किया

संजीवनी टुडे 11-11-2017 14:22:55

Yemen security forces pile up Qaida fighters in the air

अदेन। शुक्रवार को यमन के दक्षिणपूर्वी प्रांत में सुरक्षाबलों ने एक सैन्य ऑपरेशन के दौरान अलकायदा के 11 आतंकियों को ढेर कर दिया।  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) द्वारा समर्थित यमन के सुरक्षाबलों द्वारा शुरू किए गए सैन्य अभियानों में इस कार्य को अंजाम दिया गया। देश के रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवाद निरोधक सैनिकों ने यूएई के अधिकारियों के साथ मिलकर शबवा के हवाता गांव में अभियान चलाया।

यह भी पढ़े: वीडियो: अनोखा मंदिर: यहां मूर्तियां साक्षात इंसानों की तरह करती हैं बातें

यमन द्वारा समर्थित आतंकवाद रोधी सैन्यकर्मियों ने आतंकवादियों के कब्जे से कुछ क्षेत्रों को छुड़ाने और हवाता के शाब्वा गांव में स्थिरता बहाल करने के लिए संगठित अभियान शुरू किया गया। खबरों की माने तो इस अभियान में यूएई समर्थित यमनी की सेना के नेता कर्नल अली बुहार और 10 जवान घायल हो गए।

यह भी पढ़े: वीडियो: अनोखा मंदिर: यहां मूर्तियां साक्षात इंसानों की तरह करती हैं बातें

एक चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सभी घायल सैनिकों को पड़ोस के हाद्रामाउंट में इलाज के लिए यूएई के हेलीकॉप्टर के जरिए भेजा गया। इससे पहले 5 नवंबर को यमन के शिया हौती विद्रोहियों ने रियाद में किंग खालिद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी। हालांकि सऊदी अरब ने यमन की तरफ से दागे गए बैलिस्टिक मिसाइल को मार गिराया था। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From world

loading...
Trending Now
Recommended