संजीवनी टुडे

खलनायक है मसूद अजहर, उसे वैश्विक आतंकी घोषित किया जाये: अमेरिका

संजीवनी टुडे 08-11-2017 23:29:37

वाशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान में रहने वाले जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर को खलनायक बताया है। साथ ही कहा कि उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित किया जाना चाहिए। पिछले सप्ताह ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन ने मसूद को वैश्विक आतंकी की सूची में शामिल करने के अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन के प्रस्ताव को चौथी बार रोक दिया। मसूद का संगठन जैश-ए-मुहम्मद प्रतिबंधित आतंकी संगठनों की यूएन सूची में शामिल है।

यह भी पढ़े: लड़के ने की भरे बाजार में लड़की की पिटाई, तमाशा देखते रहे लोग देखिए वीडियो

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नौअर्ट ने बुधवार को कहा कि निश्चित रूप से हमारा मानना है कि मसूद एक खलनायक है। हम चाहते हैं कि उसका नाम वैश्विक आतंकी की सूची में हो। नौअर्ट प्रेस कांफ्रेंस के दौरान चीन द्वारा उठाए गए कदम के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रही थीं। उन्होंने कहा कि मसूद और उसके संगठन को प्रतिबंध सूची में शामिल करने को लेकर समिति में चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि हम जैश को अमेरिकी कानून के तहत विदेशी आतंकी संगठन मानते हैं।

ये भी पढ़े: इस लड़की ने मोदी से कहा, नोटबंदी से कितना पैसा आया, काला धन निकला, देश को बताए... देखें वीडियो

गौरतलब है कि यूएन सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य चीन ने परिषद की अलकायदा प्रतिबंध समिति के तहत मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के भारत के प्रस्ताव को कई बार रोक दिया। उसने अगस्त में जैश सरगना को वैश्विक आतंकी की सूची में शामिल करने के अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन समर्थित प्रस्ताव को तकनीकी रूप से तीन महीने के लिए रोक दिया था। इससे पहले फरवरी में चीन ने इस संबंध में प्रस्ताव को रोका था। वैश्विक आतंकी की सूची में शामिल होने पर मसूद अजहर की संपत्ति जब्त हो जाएगी और उस पर यात्रा प्रतिबंध लग जाएगा।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188
Rochak News Web

More From world

Trending Now
Recommended