संजीवनी टुडे

आतंकवाद को लेकर पाक पर अमेरिका ने डिफेंस फंडिंग पर लगाई कड़ी शर्त

संजीवनी टुडे 16-07-2017 08:08:53

वाशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान को डिफेंस फंडिंग पर कड़ी शर्त लगा दी है।पाकिस्तान इन शर्तों का पालन कर रहा है या नहीं, इसकी जिम्मेदारी अमेरिकी रक्षा मंत्री की होगी। इन शर्तों का पालन करने के बाद ही उसे आगे रक्षा खरीद के लिए फंडिंग की जाएगी। 

 

वर्ष 2018 के बजट को पारित करते हुए अमेरिका की प्रतिनिधि सभा ने इसमें तीन संशोधनों को भी मंजूरी दी है, जिनके दौरान पाकिस्तान पर कड़ी शर्तें लगाई जाएंगी। इन संशोधनों के मुताबिक पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में संतोषजनक प्रगति दिखानी होगी।

बताया जाता है कि अमेरिकी उच्चाधिकारियों और सांसदों ने आतंकियों एवं आतंकवाद को पाकिस्तान के खुले समर्थन को लेकर गंभीर चिंता पर अमेरिका का कदम इसी का नतीजा है। इन संशोधनों में कहा गया है रक्षा सहयोग के लिए पाकिस्तान को 40 करोड़ डॉलर की सहायता देने का प्रस्ताव है।

सदन में पारित एक संशोधन में इस बात का प्रस्ताव रखा गया है कि पाकिस्तान को दी जाने वाली फंडिंग पर तब तक रोकी जाए, जब तक रक्षा मंत्री यह सुनिश्चित ना करें कि पाकिस्तान आतंकवादियों की सहायता नहीं कर रहा है। विदेश मामलों से संबंधी विधेयक अब मतदान के लिए सीनेट के पास जाएगा।

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188 

sanjeevni app

More From world

Trending Now