संजीवनी टुडे

ट्रंप से ज्यादा हिलेरी को पसंद करते हैं अधिकतर भारतीय-अमेरिकी: सर्वेक्षण

संजीवनी टुडे 19-10-2016 11:01:54

वाशिंगटन। सिलिकॉन वेली के एक थिंक टैंक का कहना है कि आव्रजन, धार्मिक स्वतंत्रता और आउटसोर्सिंग के मुद्दे की बात आने पर अधिकतर भारतीय-अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप की बजाय हिलेरी क्लिंटन को अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के तौर पर देखना चाहते हैं। भारतीय-अमेरिकी थिंक टैंक ने कल अपने हालिया सर्वेक्षण का हवाला देते हुए कहा कि हालांकि जब अमेरिका की भारत-केंद्रित विदेश नीति या आतंकवाद से लड़ने की बात आती है तो ट्रंप को हिलेरी की तुलना में ज्यादा पसंद किया जाता है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166


अमेरिका के राष्ट्रपति पद के दो उम्मीदवारों को लेकर भारतीय-अमेरिकियों की राय जानने के लिए कराए गए सर्वेक्षण के नतीजे जारी करते हुए फाउंडेशन ऑफ इंडिया एंड इंडियन डायस्पोरा स्टडीज ने कहा कि सर्वेक्षण में जवाब देने वाले अधिकतर लोगों ने आव्रजन (59 से 29 प्रतिशत), धार्मिक स्वतंत्रता (67 से 27 प्रतिशत), आउटसोर्सिंग (52 से 22 प्रतिशत) और विश्वास संबंधी मुद्दों (40 से 17 प्रतिशत) पर ट्रंप की तुलना में हिलेरी को पसंद किया । 


हालांकि आतंकवाद (48 से 43 प्रतिशत) और भारत को लेकर रणनीतिक गठबंधन (47 से 40 प्रतिशत) के मामले में ट्रंप हिलेरी से थोड़ा आगे हैं। एफआईआईडीएस एक अमेरिकी थिंकटैंक है, जो भारत और भारतीय मूल के लोगों से जुड़े सामाजिक, आर्थिक और भू-राजनीतिक मुद्दों तथा नीति संबंधी मामलों से जुड़े विमर्श और शोध पर काम करता है।

यह भी पढ़े : 2 साल से रोज रात को पहुँच जाता था चाची के पास, एक दिन पत्नी ने देखा की...

यह भी पढ़े : बिना सिर के मिली 2 महिलाओं की लाश, तांत्रिक सामग्री ने और उलझाई गुत्थी

यह भी पढ़े : 350 से ज्यादा महिलाओं के साथ धोखाधड़ी, अब इस जुर्म में हुआ गिरफ्तार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

sanjeevni app

More From world

Trending Now
Recommended