संजीवनी टुडे

लन्दन में मस्जिद से लौट रहे लोगों को फिंसबरी पार्क के पास कार ने कुचला, हुए घायल

संजीवनी टुडे 19-06-2017 08:03:51

The people returning to the mosque in London have crushed the car near Finsbury Park injured

 

लन्दन। लंदन में राह चलते लोगों पर गाड़ी चढ़ाने की खबर आ रही है। ब्रिटेन की पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस के मुताबकि उत्तरी लंदन में राह चलते लोगों पर गाड़ी चढ़ाने की खबर मिली है। इसमें कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। लंदन की मेट्रोपोलिटन पुलिस के मुताबकि अब तक इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ख़बरों के मुताबिक फिन्सबरी पार्क में मौजूद भीड़ पर गाड़ी चढ़ाने की खबर है। 

 

ख़बरों के मुताबिक फिन्सबरी पार्क में सेवन सिस्टर्स रोड पर हुई घटना में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कहा है कि अधिकारी घटनास्थल पर हैं और आपातकालीन सेवाओं को बुला लिया गया है। मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि फिन्सबरी पार्क की मस्जिद से आई एक कार ने राह चलते लोगों को रौंदना चाहा। इसमें कम से कम तीन लोगों गंभीर रूप से घायल हुए हैं। लंदन एंबुलेंस सर्विस के प्रवक्ता ने कहा कि सेवन सिस्टर्स रोड पर एंबुलेंस की कई गाड़ियां भेजी गई हैं। 

गौरतलब है कि हाल के दिनों में ब्रिटेन में इस तरह के बढ़े हैं। 3 जून को हुए इसी तरह के हमले में 8 लोग मारे गए थे और 50 लोग घायल हुए थे। इस घटना में तीन आतंकियों ने लंदन ब्रिज पर लोगों पर पैदल चल रहे लोगों पर कार चढ़ा दी थी, जबकि पास के रेस्तरां और बार में लोगों के साथ छुरेबाजी भी की। 

22 मार्च को एक व्यक्ति ने लंदन में वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर लोगों पर कार चढ़ा दी, जबकि एक पुलिसकर्मी को चाकू से मार डाला. इस हमले में कुल पांच लोग मारे गए। वहीं 22 मई को एक आत्मघाती हमलावर ने पॉप सिंगर एरियाना ग्रांडे के कंसर्ट में 22 लोगों को मार डाला। एरियाना का कंसर्ट उत्तरी इंग्लैंड के मैनचेस्टर में हो रहा था। 

More From world

loading...
Trending Now
Recommended