संजीवनी टुडे

एशियाई मुक्केबाजी: मेरी कॉम स्वर्ण पदक से एक कदम दूर, सरिता को ब्रॉन्ज मेडल

संजीवनी टुडे 07-11-2017 17:56:54

Asian boxing One step away from my com gold medal Sarita got Bronze Medal

नई दिल्ली। पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन एम सी मेरी कॉम ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पांचवें स्वर्ण पदक की ओर कदम बढाते हुए आज फाइनल में जगह बना ली है। मेरी कॉम ने जापान की सुबासा कोमुरा को 5-0 से पराजित किया है, वह 6 में से पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची चुकी है। वह अपने पांचवें स्वर्ण पदक से केवल एक कदम दूर हैं।

यह भी पढ़े: VIDEO: 2 लड़कियों ने कार में किया ऐसा गन्दा काम, जिसे देख उड़ जायेगे आपके होश!
फाइनल जीतने पर यह 48 किलोवर्ग में उनका पहला एशियाई स्वर्ण होगा. राज्यसभा सांसद, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता 35 साल की मेरी कॉम पांच साल 51 किलो में भाग लेने के बाद 48 किलोवर्ग में लौटी हैं। भारत के लिए हालांकि आज का दिन निराशाजनक रहा जब चार बार की गोल्ड मेडल विजेता विजेता एल सरिता देवी को ब्रॉन्ज से ही संतोष करना पड़ा जो सेमीफाइनल में चीन की दोउ डैन से हार गई। जहां फाइनल में उनका सामना उत्तर कोरिया की किम हयांग मि से होगा जिसने मंगोलिया की एन म्यांगमारदुलाम को मात दी। 

सुपरहीरो,मैरी कोम,मेरी कॉम,ऐनिमेडेट, Superheroine, Mary Kom, my com, Aenimedet

यह भी पढ़े: VIDEO: देखें कैसे Oops Moments का शिकार हुयी अभिनेत्रियां!

मणिपुर की मुक्केबाज मेरी कॉम करीब एक साल बाद मुक्केबाजी रिंग में वापसी कर रही हैं। हालांकि, अपने अनुभव से उन्होंने इस मैच में जापान की मुक्केबाज को आसानी से हरा दिया, पहले चरण से ही कोमुरा ने अपनी दूरी बनाई हुई थी और उनको उम्मीद थी कि वह दूसरे चरण में मैरी कॉम पर दबाव बना लेंगी। लेकिन भारतीय दिग्गज महिला मुक्केबाज ने कोमुरा को उनके पंचो का अच्छा जवाब देते हुए जीत हासिल की।

 

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended