संजीवनी टुडे

रूस का दावा, अमेरिका का कर रहा है आतंकी संगठन ISIS की मदद

संजीवनी टुडे 15-11-2017 16:20:48

Russias claim Americas terrorist organization ISs help

नई दिल्ली।  रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि अमेरिका आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) की मदद कर रहा है, लेकिन उसने दावे के तौर पर जो तस्वीरें पेश की, उनमें से एक वीडियो गेम से ली गई है। स्मार्टफोन पर खेले जाने वाले इस गेम का नाम 'एसी-130 गनशिप सिमुलेटर: स्पेशल ऑपरेशन स्क्वाड्रन' बताया जा रहा है।

 

वियतनाम में डॉनल्ड ट्रंप और व्लादिमीर पुतिन की मुलाकात के बाद अब रूस ने अमेरिका पर एक सनसनीखेज आरोप लगाया है। मंगलवार को रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूस समर्थित सेनाओं के खिलाफ अमेरिकी सुरक्षा बल दुनिया के खूंखार आतंकी संगठन ISIS की मदद कर रहे हैं। अपनी बात को साबित करने के लिए मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर कई पोस्ट किए।

यह भी पढ़े: हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के अगले प्रोग्राम का वीडियो हुआ वायरल


 कथित तौर पर 9 नवंबर को ली गई तस्वीर शेयर करते हुए कहा गया कि इसमें साफ दिखता है कि सीरिया के अबू कमाल इलाके से ISIS के आतंकी उस दिशा में जा रहे हैं, जो क्षेत्र अमेरिकी स्पेशल फोर्सेज के नियंत्रण में है।  तस्वीर से जाहिर होता है कि पिछले हफ्ते अमेरिकी बलों की मदद से आइएस का काफिला सीरिया के एक शहर को छोड़कर जा रहा था।

यह भी पढ़े: VIDEO: इन चीयरलीडर्स को देखे बिना नहीं रह पाएंगे आप!

रूसी खुफिया एजेंसी ने बताया कि चार अन्य तस्वीरें जून, 2016 के एक वीडियो से ली गई हैं। इसमें इराक की वायुसेना आइएस के ठिकानों पर हमला करते दिखती है। जाहिर होता है कि वीडियो गेम की तस्वीरें गेम की वेबसाइट पर डाले गए प्रमोशनल वीडियो और यूट्यूब चैनल से ली गई थीं। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने सीरियाई सेना के साथ मिलकर पिछले हफ्ते अबू कमाल शहर को मुक्त कराया था। अमेरिका के नेतृत्व वाले फौजी गठबंधन ने इलाके से भाग रहे आइएस आतंकियों के सफाये में सहयोग करने के आग्रह को ठुकरा दिया था।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From world

loading...
Trending Now
Recommended