संजीवनी टुडे

अफगानिस्तान में स्थिति क्षेत्रीय घटनाक्रम पर निर्भर करती है: अमेरिका

संजीवनी टुडे 19-10-2016 12:29:50

वाशिंगटन। अमेरिका ने माना है कि अफगानिस्तान में क्षेत्रीय घटनाक्रम एक भूमिका निभाता है। इससे पहले अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई की टिप्पणी आई थी कि देश की स्थिति अमेरिका और पाकिस्तान के हितों के साथ ही दोनों के देशों के भारत के साथ रिश्तों पर निर्भर करती है। विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने कल संवाददाताओं से कहा कि जितना आप जानते हैं कि किसी भी देश की आंतरिक स्थिति में क्षेत्रीय घटनाक्रम भूमिका निभाते हैं। इस बात में सच्चाई है, इसलिए हम हमेशा पाकिस्तान पर उन आतंकी समूहों पर कार्रवाई करने का दवाब बनाते हैं जो उनकी भूमि में पनागाह चाहते हैं।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166


उन्होंने कहा कि हम भारत तथा पाकिस्तान को और वार्ता करने के लिए उत्साहित कर रहे हैं जिससे हमें यकीन है कि क्षेत्र में तनाव घटेगा। हमने देखा है कि भारत अफगानिस्तान के संबंध में ज्यादा सहायक भूमिका निभाता है और अफगानिस्तान सरकार की सहायता करता है। टोनर ने कहा कि अफगानिस्तान में संघर्ष में कई विभिन्न क्षेत्रीय घटनाक्रम हैं जो इसमें भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि यह तथ्यों का मामला है।


उप प्रवक्ता ने कहा कि हमारा लक्ष्य अफगानिस्तान की सेना की सहायता करना जारी रखना है क्योंकि इससे तालिबान के खिलाफ लड़ाई में वह आगे बढ़ेगी और अर्थव्यवस्था तथा लोकतांत्रिक व्यवस्था में बहुत आवश्यक सुधार भी होंगे। उन्होंने कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान नीत और अफगानिस्तान की अपनी शांति प्रक्रिया का समर्थन करता है। टोनर करजई के नए बयान पर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा था कि अमेरिका और पाकिस्तान के साथ हित तथा दोनों देशों के भारत के रिश्ते संघषर्रत अफगानिस्तान में घटनाक्रम निर्धारित करते हैं।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

sanjeevni app

More From world

Trending Now
Recommended