संजीवनी टुडे

POK पाक का हिस्सा है और रहेगा: फारुख अब्दुल्ला

संजीवनी टुडे 12-11-2017 10:14:14

POK is part of Pak and will remain Farooq Abdullah


नई दिल्ली। नेशनल कांफ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला ने सरकार के जरिये नियुक्त किए गए वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा को लेकर कुछ भी कहने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर का विवाद भारत-पाक के बीच है इसलिए पाकिस्तान सरकार से बातचीत करनी होगी। 

 

यह भी पढ़े: Video: 'पद्मावती' के इस गाने में नजर आई दीपिका-शाहिद की शाही केमिस्ट्री

अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर बातचीत के लिए सरकार के प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा से मिलने के बाद  मीडिया में यह बात कही कि पाक अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का ही है और उनका ही रहेगा। दरअसल, बात यह है कि एक दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने एक स्वतंत्र कश्मीर के विचार को खारिज कर दिया था और कहा था कि यह हकीकत पर आधारित नहीं है |

 

भारत सरकार को पाकिस्तान सरकार से भी बातचीत करनी होगी क्योंकि कश्मीर का एक हिस्सा उनके पास है।जो हिस्सा (पीओके) पाकिस्तान के पास है वो पाकिस्तान का ही है और यह भारत का हिस्सा है। अगर वे शांति चाहते हैं तो सरकार को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए और हमारे साथ-साथ उनको भी स्वायत्ता देनी चाहिए।


उन्होंने कहा, 'पाकिस्तानी मंत्री ने सही कहा कि आप भूल गए हो कि जो हिस्सा आपका है वह एक हथियार के जरिये अधिकृत कर लिया गया है। आप अधिकृत करने वाले हथियार को भूल गए और कहते हो कि वह हिस्सा आपका है। यदि आप यह बात करते हो कि यह आपका है तो हथियार को भी याद रखो।

यह भी पढ़े: टाइगर और दिशा की लंच डेट में शामिल हुई बहन कृष्‍णा, देख
फारूख ने कहा कि आजादी की मांग उचित नहीं है। कश्मीर चारों ओर से जमीन और परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्रों से घिरा है। उनका कहना है कि कश्मीर में भारत सरकार अमन चैन चाहती है तो उसे पाकिस्तान के साथ भी बातचीत करनी होगी। जबकि भारत सरकार का मानना है कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

More From world

loading...
Trending Now
Recommended