संजीवनी टुडे

फिलीपींस के 31वें सम्मेलन के उद्घाटन पर पहुंचे PM मोदी

संजीवनी टुडे 13-11-2017 07:19:09

PM Modi arrived at the inauguration of the 31st conference of the Philippines

मनीला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आसियान की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में हिस्सा लेने फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचे। पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनियाभर के कई नेता इस सम्मेलन में शिरकत करने के लिए मनीला पहुंच चुके हैं। 

यह भी पढ़े: कार खींचे जाने से पहले मां की गोद में नहीं था बच्चा, दूसरा वीडियो आया सामने

 

जहां पर पीएम मोदी ने इस मौके पर आयोजित डिनर के दौरान नेताओं के परस्पर मेल मिलाप के बीच अमेरिकी ट्रंप से मुलाकात की। डिनर के दौरान मोदी चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग से भी मिले। तीन दिनों तक यह सम्मेलन चलेगा और इस सम्मेलन में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। 

यह भी पढ़े: दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को फूलों की जगह पहनाई सांप की माला, देखें वीडियो

 पीएम मोदी सम्मेलन से अलग दुनियाभर के कई नेताओं से द्विपक्षीय मुलाकात कर सकते हैं। पीएम मोदी इस सम्मेलन में जिन नेताओं के वार्ता कर सकते हैं उनमें डोनाल्ड ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और ऑस्ट्रेलियाई पीएम मैल्कम टर्नबुल शामिल हैं। 

बता दें इंदिरा गांधी के बाद मोदी पहले ऐसे पीएम हैं जो मनीला गए हैं और ऐसे में कोई भारतीय पीएम का 36 वर्षों बाद मनीला पहुंचा है। 

आसियान यानी एसोसिएशन ऑफ साउथ ईस्ट एशियन नेशंस, 10 देशों का वह संगठन है जिसे आपसी व्यापार और रक्षा संबंधों को बढ़ावा देने के मकसद से शुरू किया गया था। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

More From world

loading...
Trending Now
Recommended