संजीवनी टुडे

PAK अधिकारियों ने पंजाब के गृह विभाग को लिखी चिट्ठी, कहा- 8 करोड़ में दी जा चुकी है हाफिज सईद की सुपारी, सुरक्षा बढ़ाओ

संजीवनी टुडे 12-11-2017 08:04:55

PAK officials wrote a letter to the Punjab Department of Homeland Security said 8 crore has been given to Hafiz Saeed supari to increase security

नई दिल्ली। पाकिस्तान में नजरबंद मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की 'विदेशी गुप्तचर एजेंसी' हत्या कर सकती है। पाकिस्तानी अधिकारियों ने पंजाब के गृह विभाग को लिखी चिट्ठी में यह आशंका जताते हुए उसे कड़ी सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। 

यह भी पढ़े: राजस्थानी गाने पर इस लड़की ने लगाए जबरदस्त ठुमके, देखे वीडियो

पाकिस्तान की राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक प्राधिकरण ने इस चिट्ठी में लिखा है कि एक विदेशी जासूसी एजेंसी ने सईद की हत्या के लिए एक प्रतिबंधित संगठन के दो सदस्यों को 8 करोड़ रुपये दिए है। इस चिट्ठी में पंजाब के गृह विभाग से कहा गया है कि वह हाफिज सईद की पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित करे। 

बता दें की हाफिज सईद मुंबई में नवंबर 2008 में हुई आतंकवादी हमले का मास्टरमांइड है, जिसमें 166 भारतीय व विदेशी मारे गए थे। भारत, पाकिस्तान से इस नरसंहार के लिए सईद को सजा देने का कई बार आग्रह कर चुका है।

यह भी पढ़े: ट्राली में लगी आग, कड़ब जलकर हुई राख, देखें वीडियो

वह फिलहाल लाहौर में आतंकवाद निरोधक कानून, 1997 के तहत 30 जनवरी से घर में नजरबंद है। गृह विभाग ने पिछले महीने उसकी नजरबंदी जनसुरक्षा कानून के तहत 26 नवम्बर तक के लिए बढ़ा दी थी।

विभाग की अधिसूचना में कहा गया है, ऐसी आशंका है कि सईद रिहा होने पर कानून एवं व्यवस्था के लिए खतरा बन सकता है।

गौरतलब है कि अमेरिका ने जून 2014 में जमात उद दावा को एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया था। अमेरिका ने आतंकवादी गतिविधियों में भूमिका के लिए जमात उद दावा प्रमुख सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From world

loading...
Trending Now
Recommended