संजीवनी टुडे

उमा भारती के बाद अब 'पद्मावती' के विरोध में आगे आए मंत्री गिरिराज सिंह

संजीवनी टुडे 06-11-2017 08:45:46

After Uma Bharati Minister Giriraj Singh came forward in protest against Padmavati

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। केंद्रीय मंत्री उमा भारती के बाद अब इस मामले में मोदी सरकार के एक और मंत्री गिरिराज सिंह कूद पड़े हैं। गिरिराज ने सवालिया लहजे में कहा, "क्या भंसाली या किसी और शख्स में दम है कि किसी और धर्म पर फिल्म बनाए या उस पर टिप्पणी करे?" सिंह ने आगे कहा कि वे हिंदू गुरू, देवी-देवताओं औ योद्धाओं पर फिल्म बनाते हैं। 

 

 

यह भी पड़े: ईशा गुप्ता ने सोशल मीडिया पर शेयर की ये हॉट तस्वीरें
जैसी थीं पद्मावती फिल्म में वैसा नहीं दिखाया- गिरिराज सिंह
गिरिराज सिंह ने फिल्म में रानी पद्मापति के किरदार को गलत तरीके से दिखाए जाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है। गिरिराज सिंह ने कहा, "फिल्म में पद्मावती के किरदार को जिस तरह दिखाया गया वो वैसी नहीं थीं। वो एक वीरांग्ना थीं जो कभी कभी किसी के आगे नहीं झुकीं और अपनी आहूति दे दी। 

यह भी पढ़े: वीडियो : वीडियो: दरवाजा तोड़ राम रहीम के BEDROOM में घुसी पुलिस, नजारा देख रह गई हैरान

किसी और धर्म पर फिल्म क्यों नहीं बनाते?
यही नहीं फिल्म के बहाने गिरिराज ने बॉलीवुड निर्माताओं पर भी हमला बोला और सवाल किया क्या उनमें किसी और धर्म पर फिल्म बनाने का दम है। गिरिराज सिंह ने कहा, ''फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से लोग हैं जो हिन्दू देवी देवताओं पर फिल्म भी बनाते हैं, कटाक्ष भी करते हैं। असहिसष्णुता वाले लोग भी हैं। कश्मीर में अलगाववादियों से गले मिलने वाले लोग भी हैं, लेकिन क्या किसी में दम है जो किसी और धर्म पर फिल्म बनाए। 


इससे पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी फिल्म पद्मावती को लेकर एक खुला खत लिखा था, जिसमें उन्होंने तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। फिल्म पद्मावती को लेकर कई संगठन भी अपना विरोध जता चुके हैं। ऐसे में फिल्म की रिलीज तक इस पर हंगामा थमता नजर नहीं आ रहा है। 

क्यों विवादों में है फिल्म?
राजपूत कर्णी सेना इस फिल्म का विरोध कर रही है। कुछ महीनों पहले कर्णी सेना के लोगों ने फिल्म के सेट पर खूब हंगामा किया था और फिल्म के निर्देशक संजयलीला भंसाली के साथ मारपीट भी की थी। दरअसल, ये फिल्म महारानी पद्मावती के जौहर पर आधारित है और वो ये नहीं चाहते कि इस फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर के तथ्यों को पेश किया जाए। कर्णी सेना का आरोप है कि पद्मावती की कहानी से फिल्म में छेड़छाड़ की गई है। 


'पद्मावती' की भूमिका निभा रही हैं दीपिका 
गौरतलब है कि फिल्म की कहानी महारानी पद्मावती पर आधारित है और दीपिका पादुकोण फिल्म में 'पद्मावती' की भूमिका निभा रही हैं। इसके अलावा शाहिद कपूर राजा रतन सिंह की भूमिका में नजर आएंगे और रणवीर सिंह फिल्म में नेगेटिव भूमिका निभाते हुए अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में नजर आएंगे। यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होगी। फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

More From entertainment

loading...
Trending Now
Recommended