संजीवनी टुडे

प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण होना चाहिए: नीतीश कुमार

संजीवनी टुडे 06-11-2017 14:43:10

Reservation should also be done in private sector Nitish Kumar

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण को जरूरी बताते हुए कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर इस बारे में चर्चा होनी चाहिए। नीतीश का यह बयान ऐसे समय में आया है जब नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वो प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण के खिलाफ हैं। उन्होने कहा था कि हमारी कोशिश नौकरियां बढ़ाने पर हैं न कि आरक्षण। 

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!

नीतीश कुमार के इस बयान का भाजपा सांसद हुकुमदेव नारायण ने भी समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि 'हां, यह सही है। इस मुद्दे पर राष्‍ट्रीय स्‍तर पर बहस होनी चाहिए। नीतीश जी को यह मुद्दा उठाने के लिए बधाई देना चाहता हूं। 

नीतीश कुमार से पहले प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण की मांग केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी कर चुके हैं। बता दें कि पिछले साल कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण को बढ़ावा देने का कानून बनाया था। 

यह भी पढ़े: VIDEO: इस शख्स के करतब को देखकर आपके उड़ जाएंगे होश!

नीतीश ने कहा, 'जो लोग जीएसटी का विरोध कर रहे हैं उनसे पूछा जाना चाहिए कि इसे कब प्रस्तावित किया गया था। पहले वैट को लाया गया और अब जीएसटी। परिवर्तन में समय लगता है। इसे विरोध करने का कोई मतलब नहीं है।'

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended