संजीवनी टुडे

PAK ने किए सभी प्रतिबंधित बोर हथियारों के लाइसेंस रद्द

संजीवनी टुडे 12-11-2017 22:45:42

Licensed license of all restricted bore weapons made by PAK

पाकिस्तान। पाकिस्तान ने सभी प्रतिबंधित बोर हथियारों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं, जिसके जरिए स्वचालित हथियार पंजीकृत हैं। सूत्रों के मुताबिक, आंतरिक मंत्रालय ने इस हफ्ते की शुरुआत में लिए गए इस फैसले के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है।

यह भी पढ़े: वीडियो: एक पैर से विकलांग होने के बावजूद भी देखें इस शख्स की मेहनत, रह जाएंगे हैरान

अधिसूचना में कहा गया है कि स्वचालित हथियारों के मालिक अपने हथियारों के बदले जिला प्रशासन से अर्ध-स्वचालित शस्त्र या 50,000 पाकिस्तानी रुपये (475 डॉलर) पा सकेंगे। मंत्रालय ने घोषणा की है कि स्वचालित हथियारों को 15 जनवरी 2018 तक जमा कराया जा सकता है या बदला जा सकता है. इसके बाद सभी लाइसेंस रद्द हो जाएंगे। यह फैसला पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खान अब्बासी के सभी स्वचालित हथियारों को प्रतिबंधित करने के वादे के मद्देनजर लिया गया है। 

यह भी पढ़े: वीडियो: छात्रा ने आत्महत्या के प्रयास से तालाब में लगाई झलांग फोटो 

अब्बासी ने अगस्त में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नेशनल असेंबली में कहा था। दुनिया में ऐसा एक भी देश नहीं है जो अपने नागरिकों को स्वचालित राइफल के लाइसेंस की अनुमति देता हो। हालांकि, अगर आप अभी संसद के बाहर जाते हैं तो आपको एक निजी मिलिशिया देखने को मिलेगा। उन्होंने आगे कहा था कि अगर कैबिनेट मंजूरी देती है तो ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। संघीय सरकार सभी स्वचालित हथियारों को जब्त कर लेगी और बदले में लोगों को इसकी क्षतिपूर्ति की जाएगी।  

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From world

loading...
Trending Now
Recommended