संजीवनी टुडे

अंतिम T20 से पहले चहल ने न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी को दी शतरंज में चुनौती

संजीवनी टुडे 07-11-2017 20:59:13

Chahal challenges New Zealands Ish Sodhi before final T20

नई दिल्ली। तिरुवनंतपुरम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम निर्णायक मुकाबला खेला जाना तय है। हालांकि बारिश ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच का मजा किरकिरा कर रखा है। 

यह भी पढ़े; वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

 

  

फिलहाल यह सीरीज 1-1 से बराबर है, इस मैच के दौरान डकवर्थ लुईस का इस्तेमाल करना पड़ा, तो कप्तान विराट कोहली को इसके लिए भी तैयार रहना होगा। स्थानीय मौसम विभाग ने मैच के दौरान मंगलवार को भी बारिश की आशंका जताई है। सोमवार को अभ्यास सत्र के लिए नहीं निकल पाए खिलाड़ी मौसम के साफ होने का इंतजार करते रहे।

इस बीच यजुवेंद्र चहल ने अपने चहेते खेल में हाथ आजमाया, चहल ने न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी को शतरंज में चुनौती दी। आपको बता दें कि चहल क्रिकेट स्टार बनने से पहले अंतरराष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी रह चुके थे। चहल अंडर-12 वर्ग में नेशनल चैंपियन रह चुके हैं, उन्होंने कोझिकोड में एशियन यूथ चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था और यूनान में वर्ल्ड यूथ शतरंज चैंपियनशिप में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था। 

यह भी पढ़े: VIDEO: रूह कांप जाने वाली ठण्ड में इन्होने रचा ली शादी
इसी वजह से यह तय था कि इस मैच में किसकी जीत होगी और चहल ने यह मैच जीतकर निर्णायक मैच से पहले भारत को जीत दिला दी। क्रिकेट में पहली बार चहल का नाम तब सुर्खियों में आया, जब उन्होंने चैंपियंस लीग टी-20 फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के खिलाफ 3 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट निकाले। जिसकी बदौलत मुंबई इंडियंस ने 2013 का खिताब जीता। जबकि 2016 में जिम्बाब्वे दौरे में उन्होंने पहला वनडे इंटरनेशनल खेला। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended