संजीवनी टुडे

नवाज शरीफ के खिलाफ JIT ने की 15 मामलों को फिर से खोलने की सिफारिश

संजीवनी टुडे 16-07-2017 14:41:38

JIT recommends reopening 15 cases against Nawaz Sharif

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ की परेशानियां थमने का नाम  ही नहीं ले रही है, कम होने के बदले बढ़ती ही जा रही हैं। उल्लेखनीय है कि पनामा मामले में नवाज शरीफ पर लगे आरोपों की जांच कर रही ज्वॉइंट इंवेसटिगेशन टीम (JIT) ने 15 मामलों को फिर से खोलने की सिफारिश की है। खबर है कि इन मामलों में 5 केस पर लाहौर हाई कोर्ट पहले ही फैसला दे चुकी है, जबकि 8 में पाक पीएम के खिलाफ जांच और 2 में सिर्फ पूछताछ हुई है।

 

इन 15 मामलों में से तीन 1994 और 2011 में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कार्यकाल में और 12 राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के कार्यकाल के दौरान दर्ज किए गए थे, जब अक्टूबर 1999 में उन्होंने नवाज की सरकार का तख्ता पलट करते हुए सत्ता अपने हाथों में ले ली थी।

जांच टीम ने साथ ही एनएबी द्वारा लंदन की संपत्तियों की जांच पूरी किए जाने की अनुशंसा भी की है। इसकी शुरुआत पाकिस्तान की नेशनल एकॉउंटबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने की थी। इसी साल अप्रैल में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने जेआईटी को लंदन में फ्लैट से जुड़े मामले की जांच करने को कहा था।

जेआईटी रिपोर्ट के मुताबिक,  इनमें से कई मामलों की विस्तृत जांच के बिना ही उसे बंद कर दिया गया। शरीफ परिवार पर धन जुटाने के मामले में जेआईटी ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ कई सबूत मौजूद हैं। 

Watch Video

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188  

More From world

loading...
Trending Now
Recommended