संजीवनी टुडे

इरोम शर्मिला ने बनाई पार्टी, मुख्यमंत्री इबोबी सिंह के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

संजीवनी टुडे 18-10-2016 19:03:05

इंफाल। सूत्रों के अनुसार मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला चानू ने आज एक राजनीतिक दल का गठन किया। उन्होंने सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (आफ्स्पा) को हटाने की मांग करते हुए अगस्त महीने में अपने 16 साल से चल रहे अनशन को समाप्त किया।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

शर्मिला ने कहा कि वह अगले साल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह के विधानसभा क्षेत्र थौबल में उनसे मुकाबला करेंगीं यहां जॉनस्टोन हायर सैकंडरी स्कूल में इरोम शर्मिला की पार्टी ‘पीपुल्स रिसजेर्ंस एंड जस्टिस अलायंस’ के नाम की घोषणा की गयी।

मणिुपर प्रेस क्लब में कहा कि...

शर्मिला ने जिस दिन अपना अनशन समाप्त किया था, उसी दिन उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए राजनीतिक दल गठित करने की इच्छा जताई थी। मीडिया से बातचीत में 44 साल की शर्मिला ने सक्रिय राजनीति में प्रवेश करने के अपने सफर में जनता का सहयोग मांगा। बाद में उन्होंने मणिुपर प्रेस क्लब में कहा कि वह थौबल से और खुरई विधानसभा क्षेत्रों दोनों जगहों से चुनाव लड़ेंगी। शर्मिला ने पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी और विधानसभा चुनाव लड़ने की रणनीति तय करने के बारे में सलाह लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की भी इच्छा जताई थी। उन्होंने पहले कहा था कि चुनाव लड़ने का उनका एकमात्र मकसद मणिपुर से आफ्स्पा हटाना है।

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

sanjeevni app

More From world

Trending Now
Recommended