संजीवनी टुडे

ईरान: भूकंप से मची तबाही, 450 की मौत

संजीवनी टुडे 14-11-2017 07:50:59

Iran earthquake devastation 450 deaths


तेहरान। रविवार को आये 7.3 तीव्रता के भूकंप के बाद करीब 193 भूकंप से 450 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं। मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक राहत और बचाव कार्य जारी है साथ ही मलबे में और कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा है।  

 

यह भी पढ़े: हार्दिक पटेल ने विडिओ को बताया फर्जी, बोले- इस साजिश के पीछे बीजेपी का हाथ
इमरजेंसी मेडिकल सर्विसेज के प्रमुख पीर हुसैन कोलिवंद ने ईरान के सरकारी टेलीविजन को बताते हुए कहा कि पश्चिमी प्रांत करमनशाह में राहत अभियान समाप्त हो गया है। ईरान के सरकारी टेलीविजन के अनुसार हजारों लोगों को राहत शिविरों रखा गया है।


भूकंप से ईरान के 14 प्रांत प्रभावित हुए हैं। भूकंप के झटके थमे तो प्रभावित इलाके में चारों ओर मलबे का ढेर था। घुप्प अंधेरे में मची चीख-पुकार में लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि वे कैसे मलबे में फंसे लोगों की मदद करें। मदद का कोई साधन नहीं होने से ही ज्यादा लोगों की जान गई। दोनों देशों के लाखों लोगों ने भारी ठंड में खुले में रात बिताई। 

 
मीडिया के मुताबिक, भूकंप से ईरान के कई स्थानों पर बिजली भी बाधित हुई है, जिससे राहत एवं बचाव कार्यों में दिक्कत आ रही है। हालांकि अभी वहां से जानमाल के नुकसान की कोई ख़बर नहीं मिली है।

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From world

loading...
Trending Now
Recommended