संजीवनी टुडे

आतंक के खिलाफ भारत को लगा झटका, USA पाकिस्तान को देगा 4.5 हजार करोड़

संजीवनी टुडे 14-11-2017 15:37:27

India shocks India against terror USA will pay 45 billion crores

नई दिल्ली। अमेरिकी कांग्रेस ने 2018 के राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम (एनडीएए-2018) में बड़ा बदलाव किया है। पाकिस्तानी समाचार पत्र 'द डॉन' के मुताबिक, बिल के नए संस्करण में आतंक के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की सहभागिता के लिए अमेरिका की ओर से दिए जा रहे फंड के लिए अमेरिका के रक्षा मंत्री को यह प्रमाणित करने की आवश्यकता जताई है। कि पाकिस्तान ने हक्कानी नेटवर्क की गतिविधियों को रोकने के लिए कदम उठाए हैं। पुराने बिल में हक्कानी नेटवर्क के साथ लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का नाम भी शामिल था। 

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहार
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका अपना पूरा ध्यान अफगानिस्तान में चल रही आतंकी गतिविधियों पर ही केन्द्रित करना चाहता है। आपको बता दें कि अमेरिकी कांग्रेस ने पाकिस्तान को 70 करोड़ डॉलर (4.5 हजार करोड़ रुपये) की सहायता देने का फैसला लिया है। पाकिस्तान को यह मदद अफगानिस्तान में चलाए जा रहे अमेरिकी अभियानों को समर्थन देने के एवज में दी जाएगी। अमेरिका गठबंधन सहायता निधि (CSF) से यह राशि पाकिस्तान को देगा। 

यह भी पढ़े: वीडियो : वीडियो: दरवाजा तोड़ राम रहीम के BEDROOM में घुसी पुलिस, नजारा देख रह गई हैरान

लश्कर को हक्कानी नेटवर्क के साथ शामिल न करने के फैसले से भारत को झटका लग सकता है। लश्कर ए तैयबा एक प्रतिबंधित संगठन है और इसका फाउंडर 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है। आपको बता दें कि भारत को इसी साल वैश्विक स्तर पर लश्कर ए तैयबा और जैश जैसे संगठनों को आतंकी संगठन घोषित किया था। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From world

loading...
Trending Now
Recommended