संजीवनी टुडे

10 हजार सेवारत चिकित्सक 6 नवंबर को देंगे सामूहिक त्यागपत्र

संजीवनी टुडे 05-11-2017 22:28:50

जयपुर। राजस्थान में लगभग तीन माह से अपनी 33 सूत्रीय मांगों के समर्थन में सरकार के नकारात्मक रवैये से खफा राज्य के 10 हजार सेवारत चिकित्सक 6 नवंबर को सामूहिक त्यागपत्र देने जा रहे हैं। जयपुर के चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समझौता वार्ता विफल होने के बाद चिकित्सकों ने सोमवार को सामूहिक रूप से इस्तीफे देने की एलान किया है।

यह भी पढ़े: वीडियो : वीडियो: दरवाजा तोड़ राम रहीम के BEDROOM में घुसी पुलिस, नजारा देख रह गई हैरान

 रेजीडेंट डॉक्टरों ने भी आंदोलन का समर्थन किया है, सामूहिक इस्तीफे के बाद प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था गड़बड़ हो सकती है। राज्य के सभी स्तरों के सरकारी अस्पतालों में करीब एक लाख मरीज रोजाना इलाज के लिए पहुंचते है, वहीं काफी संख्या में मरीज भर्ती है। चिकित्सकों की मांग है कि अन्य राज्यों के मुकाबले राजस्थान में चिकित्सकों का वेतन काफी कम है। डॉक्टर कैडर से भरे जाने वाले पद राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को दिए गए है। 

Kharaswans, doctors, people's health, lack of physicians, patients, खरासवां,चिकित्सकों, लोगों का स्वास्थ्य, चिकित्सकों की कमी, मरीजों,

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अजय चैधरी ने बताया कि सेवारत चिकित्सकों की 33 जिलों की 35 मांगों को लेकर असहयोग आंदोलन चल रहा है। आंदोलन के अगले चरण की रणनीति तय करने लिए निदेशालय में सेवारत चिकित्सक कार्यकारिणी चिकित्सा एवं स्वास्य निदेशालय की बैठक संपन्न हुई।

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे!

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended