संजीवनी टुडे

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक

संजीवनी टुडे 01-12-2016 09:28:32

Rahul Gandhi s Twitter account hacked

नई दिल्ली। हाल ही में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबर है। हैकर ने राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @OfficeOfRG को हैक कर अपशब्द ट्वीट किया। राहुल का अकाउंट बुधवार रात करीब 8 बजकर 40 मिनट पर हैक हुआ और इसकी जानकारी सोशल मीडिया टीम को 15 मिनट बाद ही हो गई। राहुल गांधी का अकाउंट पौने 9 बजे रात हैक हुआ और उसपर अपशब्दों से भरे कुछ मैसेज डाल दिये गये जिसे तुरंत ही डिलीट कर दिया गया। 

ट्विटर अकाउंट हैकिंग की निंदा करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे गिरी हुई हरकत बताया। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा की इस तरह की घटिया चालों से तर्कपूर्ण बातें खत्म नहीं होगी ना ही आम आदमी के मुद्दे उठाने से राहुल गांधी पीछे हटेंगे। सुरजेवाला ने कहा की राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल को हैक करने में बिकाउ ट्रोलों का इस तरह अशोभनीय, अनैतिक और शातिर आचरण विद्यमान फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को दिखाता है। 

साथ ही सुरजेवाला ने यह ट्वीट किया की ऐट द रेट ऑफ ऑफिसऑफआरजी की हैकिंग हम सब के इर्द गिर्द डिजिटल सुरक्षा की कमी को साबित करता है। हरेक डिजिटल सूचना तक पहुंचा जा सकता है, तोड़ा मरोड़ा जा सकता है। हैकर ने ट्वीट में अपशब्द कहे और गांधी परिवार के भीतर भ्रष्टाचार की बातें कह और कई अपशब्द लिखे। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ये काफी नीच हरकत है।

नोटबंदी के फैसले का विरोध कर रही कांग्रेस ने राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट के हैक होने के मामले को लेकर डिजिटल सुरक्षा पर भी सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस तरह की घटनाएं बता रही है कि डिजिटल सुरक्षा कितनी बड़ी चुनौती है। गौरतलब है कि मोदी सरकार ने नोटबंदी के फैसले के पीछे काले धन का खात्मा और डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देना मुख्य लक्ष्य बताया था।

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज

यह भी पढ़े : INTERVIEW देने गया था ये कपल लेकिन हुआ वो जो कर देगा हैरान, VIDEO
यह भी पढ़े : रॉल्स रॉयस जैसी 378 कारों का मालिक होते हुए भी यह ब्यक्ति करता है बाल काटने का काम..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended