संजीवनी टुडे

सीरिया में गोलाबारी और रूसी बमबारी से दर्जनों नागरिकों की हुई मौत

संजीवनी टुडे 13-11-2017 12:43:31

Gunfire in Syria and dozens of civilians killed by Russian bombardment

बेरूत। सीरिया से आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट को खदेड़ने के लिए रूसी अभियान जारी है। पूर्वी सीरिया में विस्थापित लोगों के लिए बनाए गए 2 शिविरों और इसके आसपास के इलाके में गोलाबारी और रूसी बमबारी से दर्जनों नागरिकों की मौत हो गई। 

 

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक, पिछले शुक्रवार की रात से दीर एजोर प्रांत में जारी भीषण बमबारी में 50 लोग मारे गए हैं, जिसमें 20 बच्चे शामिल हैं। उनके मुताबिक, ब्रिटेन स्थित निगरानी संस्था की ओर से बीते शनिवार को मृतकों का आंकड़ा 26 बताया गया था जो कि आज के आंकड़े की तुलना में लगभग आधा है।

यह भी पढ़े: Video: इस कोबरा को लगी इतनी भूख, खा गया प्‍लास्टिक की बोतल

जानकारी के मुताबिक, बमबारी फरात नदी के करीब के इलाके को निशाना बनाकर की गई। इसके साथ ही सीरिया के सीमावर्ती शहर अल्बु कमाल और विस्थापितों के गांवों और शिविरों को निशाना बनाया गया। उल्लेखनीय है कि अल्बु कमाल अंतिम महत्वपूर्ण सीरियाई शहर है, जो इस समय आतंकी संगठन IS के नियंत्रण में है। 

यह भी पढ़े: VIDEO: सांप फड़फड़ाता रहा और इस महिला ने उसे पकड़कर किया कुछ ऐसा...

सीरिया के विवाद में अराजकता में बढ़ोतरी 2011 में राष्ट्रपति बाशर अल असद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के साथ हुई थी। इसके बाद यह एक जटिल युद्ध में बदल गया, जिसमें अभी तक 3,30,000 से अधिक लोगों की जान चली गई है। वहीं लाखों लोगों को पलायन करने के लिए मजबूर होना पड़ा और शहर के शहर खंडहर में बदल गए।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From world

loading...
Trending Now
Recommended